बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पोंगल पर पीएम मोदी ने दिखाई वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी, इन दो शहरों की साझा संस्कृति और विरासत को जोड़ेगी ट्रेन

पोंगल पर पीएम मोदी ने दिखाई वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी, इन दो शहरों की साझा संस्कृति और विरासत को जोड़ेगी ट्रेन

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पोंगल के मौके पर सिकंदराबाद को विशाखापत्तनम से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री ने कहा, उत्सव के इस माहौल में आज तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को शानदार तोहफा मिल रहा है। वंदे भारत एक्सप्रेस एक तरह से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की साझा संस्कृति और विरासत को जोड़ेगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस दो तेलुगु भाषी राज्यों तेलंगाना और आंध्रप्रदेश को जोड़ेगी। 700 किलोमीटर की दूरी यह ट्रेन करीब आठ घंटे में तय करेगी। ट्रेन आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम, राजमुंदरी व विजयवाड़ा और तेलंगाना के खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशन पर रुकेगी।गौरतलब है कि वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया है। यह अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है। यह रेल यात्रियों को तेज, आरामदायक और अधिक सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान कर रही है।

अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा था, "पीएम नरेंद्र मोदी पोंगल के शुभ अवसर पर सिकंदराबाद को विशाखापत्तनम से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत करेंगे। मैं इस विश्व स्तरीय ट्रेन को उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं। यह दो तेलुगु भाषी राज्यों के लोगों को जोड़ेगी। यह इस क्षेत्र के लिए एक बड़ा वरदान होगा।"

गौरतलब है कि यह देश की आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस है. वहीं दक्षिण भारत राज्यों की दूसरी वंदे भारत है. इसके पहले दक्षिण भारत में बेंगलुरु से चेन्नई के बीच पहली वंदे भारत एक्सप्रेस चली.


Suggested News