बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ललन सिंह को बगल में बैठाकर पीएम मोदी ने की सबसे बड़ी मुलाकात, भाजपा-जदयू के रिश्तों पर लगती अटकलों पर लगाया विराम

ललन सिंह को बगल में बैठाकर पीएम मोदी ने की सबसे बड़ी मुलाकात, भाजपा-जदयू के रिश्तों पर लगती अटकलों पर लगाया विराम

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जदयू सांसद और केंद्रीय मंत्री ललन सिंह को अपने बगल में एक ही सोफे में बैठकर सबसे बड़ी सियासी मुलाकात की है. केंद्र में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीए की एकजुटता को बार बार दिखा रहे हैं. संसद सत्र में भी यह देखने को मिला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए नेताओं ने उपराष्ट्रपति से मुलाकात की तो इस दौरान जदयू और भाजपा के रिश्तों की प्रगाढ़ता देखने को मिली. राज्य सभा का सत्रावसान होने के पश्चात उपराष्ट्रपति के कक्ष में शिष्टाचार मुलाक़ात की गई. इस दौरान जो तस्वीरें सामने आई उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक ही सोफे पर जदयू के ललन सिंह बैठे दिखे. 



दरअसल, केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी एनडीए सरकार में जदयू कोटे से दो सांसदों को मंत्री बनाया गया है. ललन सिंह को केन्द्रीय मंत्री जबकि रामनाथ ठाकुर को राज्य मंत्री बनाया गया था. इस बीच यह चर्चा भी हुई कि जदयू को जिन विभागों को दिया गया है उससे पार्टी असंतुष्ट है. बाद में इस पर ललन सिंह ने खुद सफाई दी थी कि यह भ्रामक बातें हैं. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश ने भी साफ किया था कि ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर दोनों को जो विभाग मिले हैं उसे लेकर किसी को कोई आपत्ति नहीं है. वहीं संसद सत्र के दौरान भी ललन सिंह ने सरकार का जोरदार तरीके से पक्ष रखते हुए विपक्ष को आड़े हाथों लिया था. 



अब ललन सिंह के पीएम मोदी के बगल में बैठी हुई तस्वीर आने से एक बार फिर उन अफवाहों पर विराम लगा है जिसमें जदयू और भाजपा के रिश्तों पर अटकलबाजी लग रही थी. दोनों दलों ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि उनके बीच किसी तरह का मतभेद नहीं है. यहां तक कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी पहले ही कह चुके हैं कि 2025 का विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. अब पीएम मोदी के बगल में ललन सिंह के बैठे होने की तस्वीर आने से दोनों दलों के मजबूत रिश्तों की एक और झलक दिखी है. 





गौरतलब है कि 18 वीं लोकसभा का पहला सत्र 2 जुलाई को सम्पन्न हुआ. वहीं राज्यसभा का सत्रावसान बुधवार को हुआ. इसी के बाद पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों के साथ उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ से मुलाकात की. यह एक शिष्टाचार मुलाक़ात रही. वहीं एक अन्य तस्वीर में पीएम मोदी एनडीए के अन्य नेताओं के साथ बैठे दिख रहे हैं. 



रंजन की रिपोर्ट

Suggested News