बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बैकफूट पर स्वास्थ्य महकमा, PMCH माइक्रोबायोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष का निलंबन 5 दिन में हीं लिया वापस

बैकफूट पर स्वास्थ्य महकमा, PMCH माइक्रोबायोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष का निलंबन 5 दिन में हीं लिया वापस

Patna: बिहार का स्वास्थ्य महकमा एक बार फिर से बैकफुट पर आ गया है. सरकार ने जिस चिकित्सक पर गंभीर आरोप लगा 5 दिन पहले निलंबन का आदेश जारी किया था, उसे वापस लेते हुए निलंबन खत्म कर दिया है. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है.

नए अधिसूचना में कहा गया है कि पीएमसीएच माइक्रोबायोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष सत्येंद्र नारायण सिंह को मरीजों की जांच से संबंधित निर्देशों का पालन नहीं करने एवं मीडिया में कोरोना वायरस की जांच के दिशा-निर्देशों से अलग होकर बयान देने के आरोप में 8 अप्रैल 2020 को निलंबित किया गया था.

निलंबन आदेश के बाद सत्येंद्र नारायण सिंह ने अपना आवेदन समर्पित किया, जिसमें यह अंकित किया गया कि वे भविष्य में कर्तव्यनिष्ठ रहते हुए सरकार के निर्देशों का ईमानदारी पूर्वक पालन करेंगे.साथ हीं सरकार की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. इसलिए उनके प्रार्थना पत्र पर विचार के बाद उनके द्वारा दी गई लिखित प्रतिबद्धता एवं राज्य में व्याप्त कोविड-19 महामारी को देखते हुए डॉ. सत्येंद्र नारायण सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबन मुक्त करते हुए प्राध्यापक माइक्रोबायोलॉजी विभाग पटना चिकित्सा महाविद्यालय के पद पर पदस्थापित किया जाता है.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने 8 अप्रैल को सत्येंद्र नारायण सिंह को सस्पेंड कर दिया था .उनका मुख्यालय जननायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल मधेपुरा निर्धारित किया गया था .लेकिन 5 दिनों के बाद ही बैकफुट पर आते हुए स्वास्थ्य विभाग ने उनका निलंबन वापस ले लिया है.

Suggested News