पुलिस ने महिला सहायक अभियंता पर हमला करनेवाले बदमाशों को किया गिरफ्तार, बेसा ने सरकार और प्रशासन को दिया धन्यवाद

पुलिस ने महिला सहायक अभियंता पर हमला करनेवाले बदमाशों को किया गिरफ्तार, बेसा ने सरकार और प्रशासन को दिया धन्यवाद

PATNA : बिहार अभियन्त्रण सेवा संघ के महासचिव डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने नगर विकास एवं आवास विभाग के अन्तर्गत नगर विकास प्रमण्डल संख्या-2 , हिलसा, नालंदा के 26 वर्षीय महिला सहायक अभियंता दिव्या स्वर्णिम पर कायरतापूर्ण जानलेवा हमला करने वाले अपराधी की गिरफ्तारी पर प्रसन्नता व्यक्त किया है। उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार और बिहारशरीफ पुलिस प्रशासन को धन्यवाद दिया है। 

उन्होंने आगे प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार का यह कदम अभियंताओ के मनोबल को ऊँचा करनेवाला एवं अपराधी के मनोबल को तोड़नेवाला एवं महिला अभियंताओ की सुरक्षा के प्रति सरकार की कटिबद्धता को परिलक्षित करनेवाला है। गौरतलब है की बेसा के महासचिव डॉ चौधरी ने अपराधी की गिरफ्तारी को लेकर डीजीपी, मुख्य सचिव, बिहारशरीफ पुलिस प्रशासन एवं तमाम आला अधिकारी को पत्र लिखकर अपराधी की गिरफ्तारी एवं महिला अभियंता  को सुरक्षा देने की मांग की थी तथा वे दूरभाष पर बिहारशरीफ पुलिस प्रशासन पर लगातार दबाव बनाये हुए थे।परिणामस्वरूप अपराधी सलाखों के अन्दर पहुंच गया। लेकिन महिला अभियंता को अभी तक सुरक्षा मुहैया नहीं कराये जाने को लेकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की है।

साथ ही महिला अभियंता एवं उनके परिवार की सम्पूर्ण सुरक्षा हेतु अविलंब कदम उठाए जाने की मांग की है। डॉ चौधरी ने बताया कि निकट भविष्य में 350 से अधिक महिला अभियंताओ का पदस्थापन होना है तथा अभियंताओ पर हमले हो रहे है। ऐसे मे बेसा अभियन्त्रण सुरक्षा बल के गठन की मांग करता है जो अभियंताओ को सम्पूर्ण सुरक्षा दे सके। ताकि बिहार के विकास हेतु  दिवा रात्रि परिश्रम करने वाले अभियंता भयमुक्त वातावरण मे कार्य कर बिहार के विकास की नई गाथा लिख सके। डॉ. चौधरी ने अभियंताओ को आश्वस्त करते हुए कहा कि वे अभियंताओ के व्यक्तिगत एवं सामूहिक समस्याओ को लोकतांत्रिक तरीके से हल करने हेतु वचनबद्ध है और आगे भी प्रयास जारी रखेंगे। जिससे अभियंताओ की सुरक्षा,मान एवं सम्मान अक्षुण्ण रह सके।

Find Us on Facebook

Trending News