बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में हथियार के साथ 3 वन तस्करों को किया गिरफ्तार

बगहा में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में हथियार के साथ 3 वन तस्करों को किया गिरफ्तार

BAGAHA : बगहा पुलिस जिला के रामनगर थाना क्षेत्र से जंगली जानवरों की हत्या कर मांस तस्करी करने के आरोप में पुलिस द्वारा गठित टीम ने थाना क्षेत्र के सबेया एवं जोगिया देवराज गांव में छापेमारी कर भारी संख्या में हथियार व कारतूस बरामद किया है। जानकारी देते हुए बगहा एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रामनगर थाना क्षेत्र के सबेया एवं जोगिया देवराज गांव के कैसर, जावेद, मोहम्मद अफान, मोहम्मद इरफान सहित कुछ अन्य लोगों द्वारा जंगली जानवरों की शिकार कर मांस की तस्करी की जा रही है। 

जिसको गंभीरता से लेते हुए एसपी द्वारा रामनगर अंचल निरीक्षक अर्जुन कुमार के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया। टीम में रामनगर थानाध्यक्ष अनंतराम, नौरंगिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा, बज्र टीम प्रभारी संजय कुमार यादव की टीम को शामिल किया गया। छापेमारी के दौरान शेख कौसर के घर से दो एयरगन, एक देसी एकनाली, 12 बोर की पुरानी बंदूक, 12 बोर का चार जिंदा कारतूस एवं 12 बोर मिसफायर 22 कारतूस, चार जींदा कारतूस व 20 खोखा बरामद किया गया है। 

वहीं जावेद अख्तर के घर से एक पुराना बट, टुटा हुआ देसी एक नाली 12 बोर की बंदूक, 12 बोर का तीन जिंदा गोली तथा सात खोखा बरामद किया गया है। मोहम्मद इरफान के घर पर छापेमारी के दौरान एक एयर गन, एक 315 बोर का देशी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। मोहम्मद अफान के घर से एक देसी रेगुलर एक नाली बंदूक जिसके बट पर 60264 नंबर अंकित है तथा उसके बाडी का नंबर मिटा हुआ है, जिससे इसके चोरी की होने की संभावना जताई जा रही है। 

साथ ही 12 बोर का आठ जिंदा कारतूस, जिसमें 6 बुलेट एवं छर्रा समेत 12 बोर का छह खोखा भी बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि मामले में रामनगर थानाध्यक्ष के बयान पर रामनगर थाना में कांड संख्या 36/2023 अंकित कर गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस की शानदार सफलता पर एसपी ने जांच टीम में शामिल सदस्यों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Suggested News