बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समाज के अंदर अपराध और नक्सलवाद के खात्मे के लिए पुलिस पब्लिक मैत्री अनिवार्य : एसएसपी गया

समाज के अंदर अपराध और नक्सलवाद के खात्मे के लिए पुलिस पब्लिक मैत्री अनिवार्य : एसएसपी गया

GAYA : आज के परिवेश में पुलिस के कार्यशैली में बदलाव आया है। समाजिक सद्भावना, अपराध नियंत्रण और नक्सलवाद को जड़ से खत्म करने के लिए पुलिस को आम आवाम का सहयोग बहुत जरूरी है। तभी पुलिस अपराध मुक्त समाज के निर्माण में सहयोगी साबित हो सकती है। उक्त बातें बुधवार की शाम चाकंद थाना परिसर में आयोजित जिला स्तरीय पुलिस पब्लिक मैत्री सदभावना टूर्नामेंट का शुभारंभ के दौरान वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने कही। उन्होंने कहा कि पुलिस और पब्लिक के बीच का संबंध मित्रता जैसी होनी चाहिए। ताकि अपराध और नक्सलवाद पर नकेल कसा जा सके।

बता दें की बुधवार को गया जिले के चाकंद थाना परिसर में पुलिस पब्लिक मैत्री सद्भावना टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। टूर्नामेंट के पहले दिन चार महिला एवं पुरूष टीम ने भाग लिया।

इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने कहा कि पुलिस पब्लिक में मैत्री बढ़ाने हेतु इस तरह के मैच का आयोजन थाना स्तर पर पूरे जिला में आयोजित किया जायेगा। जिससे समाज मे सदभावना बढ़ेगा और आमजनों में पुलिस के प्रति जो भय और दुर्भावना पैदा होती है वो दूर होगी। वरिय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आज वर्तमान समय मे पुलिस के कार्यशैली में काफी बदलाव आया है। पुलिस एवं आमआवाम के बीच दूरी कम हुआ है। चाहे समाज के बीच सदभाव हो, अपराध नियंत्रण हो या नक्सलवाद हो। यदि जनता का सहयोग मिलती रहे तो पुलिस और बेहतर कार्य करेगी। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में युवाओं को उचित मार्गदर्शन की आवयश्कता है। ताकि वे मुख्य धारा से भटके नही। इसके लिए अभिभावकों और समाजिक कार्यकर्ताओं को पहल करने की जरूरत है। मौके पर सिटी एसपी हिमांशु कुमार, विधि व्यवस्था डीएसपी खुर्शीद आलम, डीएसपी कुंदन कुमार, सर्किल निरीक्षक नितेश कुमार, समाजसेवी लक्ष्मी नारायण सिंह, पूर्व उप प्रमुख बदरु जमा, शिक्षक नागेंद्र कुमार आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News