BREAKING NEWS : वैशाली के हाजीपुर में पुलिस ने बरामद किया 8 जिंदा बम, नाबालिग को किया गिरफ्तार

BREAKING NEWS : वैशाली के हाजीपुर में पुलिस ने बरामद किया 8 जिंदा बम, नाबालिग को किया गिरफ्तार

VAISHALI : जिले के हाजीपुर में शुक्रवार को पुलिस ने बड़ी आपराधिक साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की है। हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र से पुलिस ने छापामारी कर 7 जिंदा बम बरामद किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मुबारक गली में गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर पुलिस ने घर में रखे गए 8 जिंदा बम को बरामद किया है। 


मामले में पुलिस ने एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि नाबालिग के पिता ने ही घर में बम रखे जाने की सूचना दी थी। सभी बम को डिफ्यूज कर दिया गया है। नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि 8 जिंदा बम के साथ एक नाबालिग को गिरफ्तार किया गया है। किशोर के पिता खुर्शीद आलम ने पुलिस को घर में बम होने की सूचना दी थी। खुर्शीद ने बताया कि उसका बेटा नशेड़ी है और उनका बेटे से कुछ लेना देना नहीं है। 

उन्होंने इसको लेकर कोर्ट में भी आवेदन दिया है। खुर्शीद आलम ने बताया कि 14 वर्षीय बेटे ने बम को टोकरी में लाकर घर में रखा था। पिता का कहना है कि बेटे का आपराधिक गतिविधि और अपराधियों के साथ उठना बैठना है। पुलिस फिलहाल नाबालिग से पूछताछ कर रही है। वहीं, बम मिलने की सूचना इलाके में आग की तरह फैल गई। लोगों में दहशत का माहौल है। पुलिस घटनास्थल पर जांच में जुटी है।

बताया जा रहा है की वर्ष 2018 में मस्जिद चौक पर मोहर्रम में गोली चली थी। जिसमें एक युवक की मौत हुई थी। दूसरा गोली से घायल हुआ था। इस हत्या के बाद हिंदू मुस्लिम के बीच में दंगे भी हुए। हाजीपुर शहर में इस दंगे में लगभग एक दर्जन लोग जेल गए थे। इस दंगा के आरोपी के घर में ही 7 जिंदा बम बरामद किया गया है। एक बम का वजन 1 किलो से ऊपर है। स्थानीय भाषा में इसे सुतली बम कहा जाता है। देखने से पावरफुल लगता है। अगर बम किसी कारण वश बम ब्लास्ट कर जाता तो आसपास के दर्जन भर घर स्वाहा हो जाते और कई जाने जा सकती थी। 

वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News