बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले पकने लगी सियासी खिचड़ी... सीएम हेमंत सोरेन की राहुल गांधी- खड़गे से मुलाकात

झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले पकने लगी सियासी खिचड़ी... सीएम हेमंत सोरेन की राहुल गांधी- खड़गे से मुलाकात

DESK.  झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की और आगामी विधानसभा चुनावों पर चर्चा की। यह मुलाकात झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने के कुछ दिनों बाद हुई है। उन्होंने पार्टी की मौजूदा कार्यशैली से असंतुष्ट होने और 'कठोर अपमान' का हवाला देते हुए झामुमो से इस्तीफा दे दिया था। 


हेमंत सोरेन ने यहां कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर खड़गे और गांधी से मुलाकात की। बैठक के दौरान कांग्रेस महासचिव संगठन के सी वेणुगोपाल और सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थीं। हालांकि सोरेन ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया, लेकिन बताया जा रहा है कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा हुई।


हेमंत सोरेन के इस्तीफे और उसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के बाद 2 फरवरी को चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था। उन्होंने 3 जुलाई को पद छोड़ दिया, जिससे हेमंत सोरेन के लिए जमानत मिलने के बाद 4 जुलाई को पदभार संभालने का रास्ता साफ हो गया। 


कांग्रेस और झामुमो राज्य में गठबंधन सरकार का हिस्सा हैं।

Suggested News