बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

POSITIVE NEWS: पटना की लैब टेक्निशियन जिन्होनें काम को मान लिया सेवा, बिना छुट्टी लिए 50 हजार से ज्यादा टेस्ट किए

POSITIVE NEWS: पटना की लैब टेक्निशियन जिन्होनें काम को मान लिया सेवा, बिना छुट्टी लिए 50 हजार से ज्यादा टेस्ट किए

DESK: कोरोना महामारी ने जब से भारत पर अटैक किया है तभी से हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर्स आगे आकर लोगों को बचाने में लगे हुए हैं. यह सभी पिछले 1 साल से भी ज्यादा वक्त से अपना काम पूरी लगन, ईमानदारी और निष्ठा से कर रहे हैं और देश को कोरोना के खतरे दूर करने में लगे हुए हैं. इन्हीं में से एक है पटना की लैब टेक्नीशियन निशि पांडे, जो पिछले 11 महीनों से अनवरत सेवा दे रही हैं.

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने निशि पांडे की प्रतिभा को देखते हुए कोरोना महामारी के इस दौर में उन्हें लोगों की जांच करने की जिम्मेदारी दी. इस जिम्मेदारी को वह बखूबी निभा रही हैं. वह प्रतिदिन 10 से 12 घंटे पीपीई किट पहनकर लोगों का rt-pcr और एंटीजन टेस्ट करती हैं. पिछले साल से शुरू हुआ यह सिलसिला अब तक जारी है. यहां गौर करने वाली बात यह है कि इन्होंने पिछले 335 दिनों से एक भी दिन अवकाश नहीं लिया है. यहां तक की साप्ताहिक अवकाश को भी छोड़ दिया, केवल इसलिए कि इन पर जिम्मेदारी है उन सभी लोगों की जो कोरोना से संक्रमित हैं और अपनी जांच करवाना चाहते हैं. काम का जुनून ऐसा कि अब वह उसने सेवा का रूप ले लिया. 

पटना के गार्डिनर रोड अस्पताल में निशि लोगों के कोरोना संक्रमण की जांच करती हैं. प्रतिदिन लगभग 200 लोगों का स्वैब लेकर लैब में भेजती हैं. उनकी मानें तो अब तक इन्होंने 502 हजार से ज्यादा लोगों का टेस्ट किया है. काम के अलावा घर की जिम्मेदारी को लेकर वह कहती हैं कि उनके पति आयकर विभाग में हैदराबाद में काम कर रहे हैं. उनके दो छोटे बच्चे हैं जिन्हें उनके मां, भाई और बहन मिलकर संभालते हैं. भगवान का शुक्रगुजार होते हुए उन्होंने बताया कि पिछले एक साल में अब तक वह बीमार नहीं पड़ी और वह पूरे दिन पीपीई पहनकर पूरी सतर्कता के साथ अपना काम करती हैं.

Suggested News