बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में डंडा और गुलदस्ता लेकर प्रदर्शन करना शिक्षकों को पड़ा महंगा, विभाग ने 20 शिक्षकों के खिलाफ दर्ज कराया एफआईआर

मुजफ्फरपुर में डंडा और गुलदस्ता लेकर प्रदर्शन करना शिक्षकों को पड़ा महंगा, विभाग ने 20 शिक्षकों के खिलाफ दर्ज कराया एफआईआर

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में शिक्षकों को शिक्षा विभाग के खिलाफ डंडा और गुलदस्ता लेकर धरना प्रदर्शन करना महंगा पड़ गया। अब जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी ने 20 शिक्षकों के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताते चले कि दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी प्रखंड का है। जहां बीते दिनों मुजफ्फरपुर के जिला शिक्षा पदाधिकारी एक स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

इस दौरान स्कूल के प्रधानाध्यापक के साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी का किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। जिसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी का सर फट गया था। मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कुढ़नी थाने में उक्त प्रधानाध्यापक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसके बाद मुजफ्फरपुर में बीते दिनों शिक्षको ने एक हाथ में डंडा और एक हाथ में गुलदस्ता लेकर धरना प्रदर्शन किया था और कहा था कि अगर जिला शिक्षा पदाधिकारी अच्छे मनसा से निरीक्षण करने पहुंचेंगे तो गुलदस्ता भेंट किया जायेगा और अगर उनकी मनसा गलत होगी तो डंडे से मार कर भगा देंगे।

जिसके बाद अब मामले में मुजफ्फरपुर के जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी ने धरना प्रदर्शन करने वाले 20 शिक्षको के खिलाफ़ मुजफ्फरपुर के नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। वही मामले में नगर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा एक आवेदन दिया गया है।

थाना प्रभारी ने कहा की इसमें 20 शिक्षको को आरोपित किया गया है और कहा गया है कि इन सभी शिक्षको के द्वारा सरकारी कार्यों में बाधा डालने की कोशिश की गई है। वही मामले में प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरु कर दिया गया है। कहा की पूरे मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News