बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसद में हिंदूओं को हिंसक बताकर चौतरफा घिरे राहुल गांधी, बीजेपी नेताओं सहित उज्जैन के संतों ने भी जताया विरोध

संसद में हिंदूओं को हिंसक बताकर चौतरफा घिरे राहुल गांधी, बीजेपी नेताओं सहित उज्जैन के संतों ने भी जताया विरोध

PATNA : संसद में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी ने जिस तरह भाजपा पर हमला करने के दौरान हिंदूओं और भगवान शिव को लेकर बयान दिया, उसके बाद रायबरेली सांसद पर चौतरफा हमला शुरू हो गया है। न सिर्फ बीजेपी के तमाम नेताओं ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है, बल्कि उज्जैन में भी दिगंबर अखाड़ा के संतों ने मंगलनाथ मंदिर रोड पर इकट्‌ठा होकर नारेबाजी की। साथ ही, माफी मांगने और बयान वापस लेने की मांग की। ऐसा नहीं करने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी।

दिगंबर अखाड़ा के महंत शिवदास त्यागी जी ने कहा, ‘ राहुल गांधी हिंदुओं को आहत करने का काम कर रहे हैं। सभी लोग राहुल गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बहिष्कार करें। 20 लाख नागा साधु सड़क पर आ गए, तो कांग्रेस को भागने के लिए जगह नहीं मिलेगी। कांग्रेस इस पर माफी मांगे। नहीं तो संत समाज सड़कों पर प्रदर्शन करेगा।’ 

राहुल गांधी के बयान से हिंदू समाज लज्जित, नाक रगड़कर माफी मांगे

वहीं सीएम मोहन यादव ने भी उनके बयान पर नाराजगी जाहिर की। राहुल गांधी के हिंसक वाले बयान पर डॉ. मोहन यादव ने कहा, ‘ राहुल के बयान से पूरा हिंदू समाज लज्जित हुआ है। हिंदुओं को हिंसक बताना उनकी ओछी मानसिकता का परिचायक है। देश में नेता प्रतिपक्ष हिंदुओं को लज्जित करेंगे, तो उन्हें कैसे बर्दाश्त कर सकता है। इस कारण राहुल गांधी को नाग रगड़कर माफी मांगनी चाहिए।’ 

गिरिराज सिंह ने भी किया हमला

हिंदूओं को हिंसक बताने पर केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर जोरदार पलटवार किया है। उन्होंने कहा राहुल गांधी सिर्फ हिंदुओं को नीचा दिखाने का काम करते हैं। उनमें अगर इतनी हिम्मत है तो मुस्लिम समुदाय के खिलाफ कुछ बोलकर दिखाएं, दूसरे दिन ही उनका सिर कलम कर दिया जाएगा। बंगाल में जिस तरह एक हिन्दू महिला को एक विशेष समुदाय के लोगों ने अपमानित किया, राहुल गांधी उसको लेकर कुछ नहीं बोलते हैं। 

गिरिराज सिंह ने कहा यह पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी ने हिंदुओं को अपमानित किया है। कभी आतंकवादी, कभी टेरिरिस्ट कहते रहे हैं। आज उन्होंने हिंदूओं का अपमान, भगवान शिव का अपमान किया है। यह ठीक नहीं है।

सम्राट ने बताया मानसिक रूप से बीमार

हिन्दूओं पर विवाद बयान को लेकर बिहार के डिप्टी CM सम्राट चौधरी ने राहुल गांधी को मानसिक रूप से बीमार बताया हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति का कोई इलाज नहीं है। राहुल गांधी पूरी तरह से बीमार हो गए हैं। वो सदन में जो बयान दिए है, वह मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति ही दे सकता है।

क्या कहा राहुल गांधी ने

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में कहा, ‘जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा, हिंसा, हिंसा; नफरत, नफरत, नफरत; असत्य, असत्य, असत्य।  

Suggested News