बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोन पर जिस पुल का शिलान्यास गडकरी और तेजस्वी ने किया, उसके पिलरों में आने लगी दरार, आनन फानन में पहुंची पुल निर्माण निगम की टीम

सोन पर जिस पुल का शिलान्यास गडकरी और तेजस्वी ने किया, उसके पिलरों में आने लगी दरार, आनन फानन में पहुंची पुल निर्माण निगम की टीम

PATNA : बिहार में पुलों के गिरने और उनमें दरार पड़ने की कई घटनाएं सामने आ रही है। जिसमें रोहतास जिले के नौहट्टा में सोन नदी पर बने रहे महासेतु के पिलरों में भी दरार आने की खबर सामने आई है। ग्रामीणों की शिकायत मिलते ही निर्माण कर रही राज्य पुल निर्माण निगम की टीम खुद पुल के निरीक्षण के लिए पहुंच गई। बता दें इस पुल का निर्माण गति शक्ति योजना के तहत किया जा रहा है। 



बता दें कि निर्माणाधीन पुल पिलर नंबर-19 में मंगलवार को दरार देखा गया था। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने एमडी से की थी। विभाग में हड़कंप मच गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए सूचना प्राप्त होते ही एमडी सुनील कुमार के निर्देश पर बुधवार को टीम स्थल पर पहुंच जांच की।



जांच टीम के सदस्यों ने बताया कि हेयर क्रेक है। इसे मशीन से ठीक कर दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य पाया की जांच की गयी। जांच टीम में अधीक्षण अभियंता जीतेंद कुमार ,उदय कुमार ,कमलाकांत कुमार, संजय कुमार, करूणेश कुमार शामिल थे। मौके पर सुनील कुमार, अखिलेश कुमार, कौशलेन्द्र कुमार ,दिनेश कुमार मौजूद थे।



बड़ी संख्या में पहुंच गए ग्रामीण

जांच टीम आने की सूचना पर आस-पास के गांवों के सैकड़ों ग्रामीण जांच स्थल पर पहुंच गए और पुल निर्माण मे काफी गड़बड़ी होने की शिकायत अधिकारियों से करने लगे। जांच क्रम मे ग्रामीणों ने कहा कि पुल में गुणवत्ता पूर्ण निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है। अधिकारियों के जांच व कार्रवाई के आश्वासन के बाद ग्रामीण मौके से हटे।



बता दें इस पुल का शिलान्यास 2022 में  खुद नीतिन गडकरी और उस समय बिहार के पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव के द्वारा किया गया था। 





Suggested News