बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में थानेदार का हुआ तबादला तो लोगों का छलका दर्द, दूल्हे की तरह गाड़ी सजा कर दूसरे थाना के लिए किया विदाई

मुजफ्फरपुर में थानेदार का हुआ तबादला तो लोगों का छलका दर्द, दूल्हे की तरह गाड़ी सजा कर दूसरे थाना के लिए किया विदाई

MUZAFFARPUR :  बेहतर पुलिसिंग का एक और मिसाल बिहार के मुजफ्फरपुर में देखने को मिला। जहां आमतौर पर देखा जाता है कि पुलिस और आम लोगों के बीच एक अजीब सी धारणा हो गई है कि पुलिस आमजन की सुनती ही नहीं। ठीक इसके विपरीत जिले के पुलिस कप्तान के द्वारा गई थानेदार का तबादला किया गया। जिसमें जिले के मनियारी थानेदार उमाकान्त सिंह का तबादला कर अब पानापुर करियात थाना के थानेदार बनाया गया है। 



तबादला होने के बाद अपना पदभार छोड़ दूसरे थाने में पदभार ग्रहण करने की जो नियम होता है। उसके अनुसार सब कुछ जैसे ही पुराने थाने से अपना दायित्व नए थानेदार को सौंप कर जाना चाह रहे थे। तभी स्थानीय लोगों का हुजुम थाना पर पहुंच गया और कहा कि आज तक ऐसा कोतवाल यहां नहीं आया जो अपना जगह एक-एक घर में बना रखा है। सभी के दिल में रहने वाला थानेदार मिला है। दुख है की जा रहे हैं।



लेकिन विभागीय कुछ मजबूरियां है। इतना कह कर लोगों ने एक गाड़ी को दूल्हे की तरह सजाकर थाना पर ले आए और बड़े शान शौकत से अपने थानेदार का विदाई किया। पूछे जाने पर थानेदार उमाकांत सिंह ने कहा कि यह आम लोगों का एक पुलिस के प्रति प्रेम है। कहा की लोग पुलिस के पास कुछ ना कुछ उम्मीद लेकर आते हैं समझाना चाहिए। हमारे विभाग के सभी लोग इस तरह से आम जनता का दिल जीतते है और जीतेंगे और पुलिस विभाग का नाम रौशन करेंगे।



उन्होंने सभी लोगों को दिल से शुक्रिया कहा। लोग अपने पुलिस कर्मी को अपना समझ कर प्यार देते रहे। इस विदाई समारोह कार्यक्रम के दौरान राजीव, नसीम, राजन, शशि, प्रमोद के साथ साथ कई स्थानीय जनप्रतिनिधि और मनियारी थाना के पुलिसकर्मी और चौकीदार मौजुद रहे।



मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News