बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के एक 'सांसद' के मेडिकल कॉलेज में IT का छापा.....कटिहार समेत कई अन्य शहरों में सुबह से ही जारी है छापेमारी

बिहार के एक 'सांसद' के मेडिकल कॉलेज में IT का छापा.....कटिहार समेत कई अन्य शहरों में सुबह से ही जारी है छापेमारी

PATNA:  कटिहार मेडिकल कॉलेज समेत कई बिहार के ठिकानों पर इनकम की छापेमारी जारी है. सुबह-सुबह ही आयकर विभाग की कई टीमें कटिहार,भागलपुर और मुजफ्फरपुर में छापेमारी कर रही है. कटिहार मेडिकल कॉलेज राजद सांसद अशफाक करीम की हैं. जानकारी के अनुसार, मिलिया एजुकेशन ट्रस्ट के कई संस्थानों पर बुधवार को इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की है. 

मिलिया एजुकेशन ट्रस्ट के डायरेक्टर के घर पर छापेमारी

बुधवार को पूर्णिया, भागलपुर समेत कई जगहों पर छापेमारी शुरू की गयी. जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर में भी रेड की गयी है. मिलिया एजुकेशन ट्रस्ट के डायरेक्टर डॉ. ए इमाम के घर समेत कई अन्य जगहों पर भी छापा पड़ा है. वहीं मीडिया एजुकेशन ट्रस्ट के दो अन्य डायरेक्टर के घरों में भी छापेमारी की गयी है. 

मिलिया एजुकेशन ट्रस्ट के डायरेक्टर डॉ. ए इमाम के घर समेत एक साथ चार जगहों पर आईटी की छापेमारी बुधवार को की गयी. बुधवार की सुबह आयकर विभाग की टीम छापेमारी के लिए पहुंची. इस छापेमारी में पटना और भागलपुर के आयकर विभाग के दो दर्जन अधिकारी शामिल हैं. मीडिया एजुकेशन ट्रस्ट के दो अन्य डायरेक्टर के घर भी आयकर की टीम पहुंची है, जहां छापेमारी शुरू की है. छापेमारी के दौरान घर के किसी सदस्य को मोबाइल इस्तेमाल नहीं करने दिया जा रहा है. वहीं घर के अंदर से किसी भी सदस्य को बाहर जाने नहीं दिया जा रहा है. पूर्णिया में मिलिया एजुकेशन ट्रस्ट के डायरेक्टर के घर के अलावा रामबाग स्थित एमआईटी में भी छापेमारी शुरू की गई है.आईटी की टीम के साथ सुरक्षा बल भी मौजूद हैं. छापेमारी में शामिल टीम के एक भी अधिकारी इस संबंध में कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं. बता दें कि डा इमाम पूर्व में विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. निर्दलीय प्रत्यासी के रूप में वो चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. इसके अलावा वे कांग्रेस पार्टी के एमएलसी उम्मीदवार भी थे. 

भागलपुर में भी छापेमारी

इनकम टैक्स की टीम भागलपुर में भी ट्रस्ट के संस्थानों में छापेमारी करने पहुंची. रकाबगंज इलाके में ये छापेमारी की गयी. भागलपुर में मिलिया ट्रस्ट के स्कूल में छापा मारा गया. बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ आयकर टीम यहां पहुंची और छापेमारी शुरू की गयी. बिहार और झारखंड नंबर की गाड़ियों के साथ टीम रेड के लिए पहुंची. बिहार में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की सूचना जंगल में आग की तरह फैली. मुजफ्फरपुर में भी छापेमारी की सूचना मिल रही है.

Suggested News