सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में चला विशेष मास्क जांच अभियान, 818 लोगों पर हुई कार्रवाई, 89 वाहन जब्त

सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में चला विशेष मास्क जांच अभियान, 818 लोगों पर हुई कार्रवाई, 89 वाहन जब्त

PATNA : बस और ऑटो में सफर के दौरान मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए सोमवार को राज्यभर में विशेष सघन जांच अभियान चलाया गया.  इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर वाहन मालिक, बस ड्राइवर, कंडक्टर, यात्रियों समेत लगभग 818 लोगों  पर कार्रवाई की गई. जिसमें बिना मास्क 515 और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 214 वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया गया. वहीं 89 वाहनों को जब्त किया गया. 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि मुख्य सचिव, बिहार के निर्देश के आलोक में सभी जिलों में टीम गठित कर विशेष अभियान चलाया गया. इस संबंध में सभी जिला पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि कि बसों और तीन पहिया वाहनों में कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन हो रहा है या नहीं, इसकी जांच की जाए एवं नियमों के उल्लंघनकर्ताओं पर कार्रवाई की जाए. जिलों में जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआई और ईएसआई द्वारा यह अभियान चलाया गया. अगले सप्ताह भी विशेष सघन मास्क जांच अभियान चलाया जाएगा.  

परिवहन सचिव ने बताया कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. इसलिए सुरक्षित यात्रा के लिए चेहरे पर मास्क लगाना एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आवश्यक है. उन्होंने निर्देश दिया है कि सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में चालक तथा सवार सभी यात्रियों के द्वारा मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना सुनिश्चित करें. इसके बावजूद भी नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो संबंधित वाहन को जब्त करने की कार्रवाई करें. उन्होंने कहा की कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में कोविड-19 के प्रावधानों के तहत शत-प्रतिशत मास्क लगाना एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन का उपयोग किया जाना आवश्यक है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News