बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के गाँधी मैदान में रावण वध कार्यक्रम का हुआ आयोजन, देखने के लिए उमड़ा जनसैलाब

गया के गाँधी मैदान में रावण वध कार्यक्रम का हुआ आयोजन, देखने के लिए उमड़ा जनसैलाब

GAYA : गया में विजयदशमी के मौके पर हर साल की भांति ऐतिहासिक गया के गांधी मैदान में रावण वध कार्यक्रम का गया जिला दशहरा कमेटी की ओर से आयोजन किया गया। हर साल की भांति इस साल भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। लगभग 2 लाख राम भक्त श्रद्धालु इस रावण दहन को देखने के लिए उपस्थित हुए थे। 

शहर के अलावे आसपास के विभिन्न प्रखंडों से लोग यहां जमा हुए। शांतिपूर्ण ढंग से कार्यक्रम संपन्न हो गई। पहले स्टेशन रोड से भव्य  शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें राम लक्ष्मण और बानरी सेना भी साथ चल रही थी। इसके साथ ही रावण और उनके सहचर भी साथ ऑटो गाड़ी से चल रहे थे। सबसे पहले स्टेशन परिसर स्थित अजय तरवे के आवास पर राम जी का और हनुमान जी का और लक्ष्मण जी का और बानरी सेना का आरती उतारी गई।

उसके बाद वहां से ऑटो पर सवार होकर राम जी लक्ष्मण जी और हनुमान जी  गांधी मैदान के लिए शहर के मुख्य सड़कों से होते हुए गाँधी मैदान पहुंचे। सबसे पहले भव्य आतिशवादी का कमेटी की ओर से भव्य नजारा पेश किया गया। उसके बाद कुंभकरण के पुतले का श्री राम जी ने तीर चला  कर उनका दहन किया। इसके बाद  मेघनाथ और रावण का वध किया।

इस मौके पर पूर्व कृषि मंत्री सह नगर विधायक डॉ प्रेम कुमार, जिला पदाधिकारी एसएम त्यागराजन एसएसपी आशीष भारती, आईजी छत्रनिल सिंह, गया के महापौर कुमार वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान व पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव सहित शहर के कई गण्यमान्य लोग मौजूद थे।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News