बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आज जारी हो सकता है रिजल्ट, अभ्यर्थी इस तरह देख सकते हैं अपना रिजल्ट

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आज जारी हो सकता है रिजल्ट, अभ्यर्थी इस तरह देख सकते हैं अपना रिजल्ट

PATNA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा सिंतबर माह में आयोजित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (STET) का परिणाम आज जारी हो सकता है। समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर दिन के ढाई बजे रिजल्ट को वेबसाइट पर रिलीज करेंगे। जिन अभ्यर्थियों ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित STET 2023 परीक्षा में हिस्सा लिये हैं. वह दिन के ढाई बजे के बाद आधिकारिक वेबसाइट www.bsebstet.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

 बताते चलें कि बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी STET 2023 की परीक्षा 4 सितंबर से 15 सितंबर तक प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित की गई थी. कुछ दिनों पूर्व  बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर ने इस बात की सूचना दी थी कि 3 सितंबर को परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित की जाएगी। रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट पर रिजल्ट के लिंक पर जाकर अपना रोल नंबर और अन्य मांगी जा रही। जानकारियां डालकर सबमिट करना होगा। इसके बाद रिजल्ट आपको ऑनलाइन दिख जाएगा. जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

12 साल आयोजित हुई थी परीक्षा

 बता दें कि साल 2011 के बाद पहली बार बिहार में STET 2023 परीक्षा के दौरान सभी 42 विषयों की एक साथ परीक्षा आयोजित की गई. इस परीक्षा में लगभग 3.5 लाख अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था. इनमें से 40 विषयों का बिहार बोर्ड पहले ही आंसर की जारी कर चुका है।  सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम पासिंग मार्क्स 50% है. पिछड़ा वर्ग के लिए 45.5%, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 42.5%, एससी और एसटी के लिए 40%, दिव्यांगों के लिए 40% और सभी श्रेणी की महिलाओं उम्मीदवारों के लिए 40% है.

Suggested News