बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद नेता ने सीएम को लिखा पत्र, अनुमंडल अधिकारी अपने रिश्तेदार के सहारे चला रहे दफ़्तर, किया जाए कार्रवाई

राजद नेता ने सीएम को लिखा पत्र, अनुमंडल अधिकारी अपने रिश्तेदार के सहारे चला रहे दफ़्तर, किया जाए कार्रवाई

Muzaffarpur : जिले के अनुमंडल अधिकारी (पूर्वी ) कुंदन कुमार पर राजद नेता द्वारा बड़ा आरोप लगाया गया है। मुज़फ़्फ़रपुर छात्र राजद जिलाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार का आरोप है कि में जिले में नए राशन कार्ड बनाने का कार्य अनुमंडल अधिकारी कुंदन कुमार पर के द्वारा अपने ही निकटतम रिश्तेदार को दिया गया और अवैध वसूली कराय गया है। तथा मानक के अनुसार कार्ड भी नही बनाया गया है साथ ही पूरे प्रकरण में सरकारी राशि का बंदरबाट हुआ है। 

इस मामले को लेकर अमरेन्द्र कुमार ने मुख्यमंत्री,मुख्य सचिव सहित कइयों को पत्र भेज कर पूरे मामले की जांच कराए जाने की मांग की है। राजद जिलाध्यक्ष ने बताया कि जिल में राशन कार्ड बनाने के नाम पर खुलेआम अवैध वसूली हो रही है। जो गरीब आदमी है वो पैसा देने में सक्षम नही है उसका राशन कार्ड नही बना है और जो अतिरिक्त पैसा दिया है उसका बन गया है। 


अमरेन्द्र कुमार का आरोपर है कि अधिकतर  डीलर की मिली भगत करके मार्च और जून के राशन बेचवा लिया गया है और सबसे वसूली करके कार्यवाई नही करते कार्यवाई भी करते है तो उससे पैसा लेकर फिर आवंटन देना शुरू कर दिए  है। 

इनका कहना है कि सबसे बड़ी बात है कि अधिकारी अपने बहुत करीबी रिश्तेदार को पूरे खेल में रखे हुए है जो अपने दोस्तों के साथ मिलकर उगाही करता है और साहब काम कर देते है। इसलिए इनकी सम्पति के साथ साथ इनके रिस्तेदार की भी सम्पति जांच होनी चाहिए। नही तो समझा जाएगा कि मुख्यमंत्री से लेकर सभी वरीय अधिकारी भी ऐसे अधिकारी के संरक्षणकर्ता है।

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट



Suggested News