बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फ्लोर टेस्ट से पहले राजद सांसद मनोज झा का बड़ा ऐलान ,संविधान के दायरे में होगा खेला

फ्लोर टेस्ट से पहले राजद सांसद मनोज झा का बड़ा ऐलान ,संविधान के दायरे में होगा खेला

पटना- विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के इस्तीफे के इनकार ने बिहार में राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है. स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने साफ किया है कि बजट सत्र शुरू होने से पहले स्पीकर के पद से इस्तीफा नहीं देंगे. 12 फरवरी को ही नीतीश कुमार को फ्लोर टेस्ट पास करना है. हालांकि फ्लोर टेस्ट के दौरान अवध बिहारी चौधरी को वोटिंग कराने की इजाजत नहीं होगी, क्योंकि उनके खिलाफ भी एनडीए ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है.

इस पर राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा का ने कहा कि स्पीकर को हटाने के लिए जो अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है, सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुसार कम से कम 122 सदस्यों का उसे समर्थन चाहिए, तभी  उन्वहें पद से हटाया जा सकता है.  उन्होंने कहा कि मैं बिहार सरकार के सलाहकारों से निवेदन करता हूं कि इस तरह के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आलोक में ही कोई फैसला ले.

 राज्यसभा सांसद मनोज झा  ने मंत्री श्रवण कुमार के भोज में 6 विधायकों के नहीं पहुंचने पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे विधायक बिल्कुल एकजुट हैं, हम वैसे लोग नहीं हैं जिनके भोज में विधायक नहीं पहुंचे.

राज्यसभा सांसद मनोज झा ने भाजपा पर करारा हमला करते हुए कहा कि हम वैसे लोग नहीं हैं, जिन्होंने कार्यशाला के नाम पर विधायकों को लेकर बाहर चले गए. उन्होंने कहा कि हमारे महागठबंधन के सभी विधायक एकजुट हैं, हम उनको शुभकामनाएं देते हैं.

Suggested News