बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़े बेटे तेजप्रताप के साथ पटना के गाँधी मैदान पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव, रावण दहन कार्यक्रम में होंगे शामिल

बड़े बेटे तेजप्रताप के साथ पटना के गाँधी मैदान पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव, रावण दहन कार्यक्रम में होंगे शामिल

PATNA: पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में दशहरा के शुभ अवसर रावण दहन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।रावण वध कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव गांधी मैदान में पहुंच गए हैं।

जानकारी अनुसार, थोड़ी देर में यहां मुख्यमंत्री और राज्यपाल भी पहुंचने वाले हैं। जिसे बाद यह रावण दहन का कार्यक्रम शुरू किया जायेगा। रावण दहन बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। बता दें कि गांधी मैदान में रावण दहन की तैयारी पूरी कर ली गई है। शाम 5:00 बजे श्री राम दशानन रावण का वध करेंगे। इसके बाद कुंभकरण और मेघनाथ का वध किया जाएगा। इस बार रावण की ऊंचाई 70 फीट रखी गई है, ताकि रावण वध देखने के लिए आए लोग आसानी से रावण वध देख सकें ।

जानकारी अनुसार ठाकुरवादी मठ से राम की सेना निकलेगी जो जेपी गोलंबर होते हुए गांधी मैदान पहुंचेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजपाल राजेंद्र विश्वनाथ अलंकार भी मौजूद रहेंगे। वहीं हर साल की तरह इस साल भी गांधी मैदान में रावण वध के दौरान हजारों लोगों की भीड़ जुटी है। जिसे लेकर सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किया गया है। गांधी मैदान के चारों ओर बैरीकेडिंग की गई है। 

साथ ही पटना के ट्रैफिक रूट में भी बदलाव किया गया है। अब से थोड़ी ही देर में रावण वध किया जाएगा। इस दौरान आतिशबाजियों का भी व्यवस्था किया गया है।

Suggested News