बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रुपौली विधानसभा उपचुनाव, 11 राउंड की गिनती खत्म, निर्दलीय प्रत्याशी ने मारी बाजी, बुरी तरह पिछड़े नीतीश-तेजस्वी

रुपौली विधानसभा उपचुनाव, 11 राउंड की गिनती खत्म, निर्दलीय प्रत्याशी ने मारी बाजी, बुरी तरह पिछड़े नीतीश-तेजस्वी

PURNIA: रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना की प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। 11वें राउंड की गिनती खत्म हो चुकी है। 11वें राउंड में भी निर्दलीय प्रत्याशी ने बढ़त बनाई हुई है। निर्दलीय प्रत्याशी ने जदयू और राजद के उम्मीदवार को पछाड़ दिया है। निर्दलीय प्रत्याशी जदयू प्रत्याशी से 6838 वोट से आगे चल रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह की जीत लगभग तय है।

कलाधर मंडल को 11वें राउंड में 57262 वोट मिले हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी जदयू प्रत्याश से आगे चल रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी को 11वें राउंड तक 64100 वोट मिले हैं। अब मात्र एक राउंड की गिनती बची हुई है। वहीं महागठबंधन से राजद प्रत्याशी बीमा भारती को मात्र 29213 वोट मिले हैं। बीमा भारती रेस से बाहर हो गई हैं। लोकसभा चुनाव की तरह रूपौली की जनता ने नीतीश-तेजस्वी को नकार दिया है।    

वहीं 11 प्रत्याशियों में चौथे नंबर पर नोटा है। लालू प्रसाद यादव को 1355 वोट मिले हैं।  पूर्णिया डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि मतगणना को लेकर दो हाल में 28 टेबल बनाए गए हैं । 12 राउंड में मतगणना कार्य संपन्न होगा । मतगणना को लेकर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

रुपौली उपचुनाव में कुल 11 प्रत्याशियों ने किस्मत आजमाया है. इसमें राजद की बीमा भारती, जदयू के कलाधर मंडल और निर्दलीय शंकर सिंह के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. इस सीट से पहले बीमा भारती जीती थी. लोकसभा चुनाव के दौरान बीमा भारती के जदयू का साथ छोड़ कर राजद का पल्ला पकड़ लिया था और उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इस कारण यह सीट खाली हो गई थी, जिसके बाद 10 जुलाई को यहां चुनाव कराया गया।

Suggested News