बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रुपौली विधानसभा उपचुनाव : जदयू उम्मीदवार कलाधर मंडल ने मतदान के बाद किया बड़ा दावा, पप्पू यादव पर खूब बोले

रुपौली विधानसभा उपचुनाव : जदयू उम्मीदवार कलाधर मंडल ने मतदान के बाद किया बड़ा दावा, पप्पू यादव पर खूब बोले

पटना. रुपौली विधानसभा उपचुनाव में जदयू उम्मीदवार कलाधर मंडल ने बुधवार को मतदान करने के बाद अपनी जीत को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने सुबह 7 बजे जैसे ही मतदान शुरू हुआ उसके कुछ समय बाद ही मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाला. जदयू की ओर से प्रत्याशी कलाधर मंडल ने कहा कि मैं चुनाव आसानी से जीतने जा रहा हूं. चुनाव प्रचार के दौरान ही जनता बोलती थी आप तो विधायक बन गए. उन्होंने कहा कि लोगों का उत्साह देखकर लग रहा है कि हम यहां जीतेंगे.



वहीं उपचुनाव में पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव के राजद की बीमा भारती को समर्थन करने पर कलाधर मंडल ने कहा कि प्रतिनिधि चुनने का अधिकार जनता का है. पप्पू यादव चाहे जिसके साथ जाएं, जनता हमारे साथ है. हमारे मतदाता हमें जिताएंगे, पप्पू यादव या बीमा भारती नहीं. इसलिए जनता के भरोसे पर हमें उम्मीद है. इस बार के उपचुनाव में फिर से रुपौली में जदयू का तीर निशाने पर लगा है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में पप्पू यादव कोई फैक्टर नहीं है.



कलाधर ने अपनी जीत के प्रति पूर्ण भरोसा जताते हुए कहा कि उन्होंने अभी से अपने क्षेत्र में काम करने की प्राथमिकताएं भी तय कर ली हैं. रुपौली में कोई भी डिग्री कॉलेज और महिला कॉलेज नहीं होने पर चिंता जताई. मंडल ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद वह सबसे पहले इस क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में काम करेंगे. शिक्षा का विकास होने से समाज का विकास होता है. इसलिए यहाँ डिग्री और महिला कॉलेज खोलने की जरूरत पूरी की जाएगी ताकि इस क्षेत्र में शिक्षा का समुचित विस्तार हो. 



दरअसल, पप्पू यादव भले ही बीमा भारती को समर्थन कर राजद प्रत्याशी की जीत का दावा कर रहे हों लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 में पप्पू यादव को रुपौली में बड़ा झटका लगा था. लोकसभा चुनाव 2024 में रूपौली विधानसभा से पप्पू यादव जदयू उम्मीदवार से तकरीबन 25 हजार से भी ज्यादा मतों से पीछे थे. जदयू उम्मीदवार संतोष कुशवाहा को 97469 मत मिला था और पप्पू यादव को 72795 मत मिला था. संतोष कुशवाहा को मिले वोटों को लेकर तब शंकर सिंह ने दावा किया था उनकी ही मेहनत के कारण जदयू ने रुपौली में बड़ी लीड ली. ऐसे में लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव की रुपौली में कोई प्रभावशाली उपस्थिति नहीं दिखी थी. वहीं वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में बतौर जदयू के उम्मीदवार बीमा भारती को 64284 मत मिले थे. बीमा भारती ने तब लोजपा के शंकर सिंह को 19330 मतों से पराजित किया था.




Suggested News