बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रुपौली विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आज, दांव पर लगी नीतीश-तेजस्वी की साख, बीमा भारती, कलाधर मंडल और शंकर सिंह में त्रिकोणीय मुकाबला

रुपौली विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आज, दांव पर लगी नीतीश-तेजस्वी की साख, बीमा भारती, कलाधर मंडल और शंकर सिंह में त्रिकोणीय मुकाबला

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले की रुपौली विधानसभा सीट पर हुए चुनाव के आज नतीजे आने वाले हैं. आज सभी प्रत्‍याशियों का भविष्‍य का फैसला होगा. किसके सिर पर विजय का ताज सजेगा, इसका फैसला आज हो जाएगा.रुपौली में मुकाबला त्रिकोणीय माना जा रहा है. हालाकि रुपौली उपचुनाव के लिए वोटिंग के बाद मुख्य मुकाबला राजद की बीमा भारती और जदयू के कलाधर मंडल के बीच है. 

रुपौली विधानसभा सीट वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी. रुपौली सीट से जदयू ने कलाधर मंडल को मैदान में उतारा तो राजद ने बीमा भारती पर दाव खेला है. वहीं  निर्दलीय शंकर सिंह ने चुनाव के मैदान में उतर कर एनडीए और इंडिया गठबंधन की टेंशन बढ़ा दी है. इस सीट से पहले बीमा भारती जीती थी. लोकसभा चुनाव के दौरान बीमा भारती के जदयू का साथ छोड़ कर राजद का पल्ला पकड़ लिया था और उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इस कारण यह सीट खाली हो गई थी, जिसके बाद 10 जुलाई को यहां चुनाव कराया गया.

रुपौली में उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान हुए थे. यहां 52.75 फीसदी मतदान हुआ. बीमा भारती और कलाधर मंडल के भाग्य का फैसला कुछ हीं देर में हो जाएगा. नीतीश की प्रतिष्ठा बचेगी या तेजस्वी का बदला पूरा होगा ये कुछ हीं देर में पता चल जाएगा. राजनीतिक पंडितों के अनुसार निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह मुकाबले में नजर आ रहे हैं. 

पूर्णिया कॉलेज में मतगणना सुबह आठ बजे से शुरु होगी. कॉलेज के आस पास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गी है. अर्द्धसैनिक बलों के साथ साथ दंगा निरोधक दस्ते की टीमें भी तैनाती की गई है. बहरहाल कुछ हीं देर में मतगणना शुरु होगी और पता चलेगा कि आखिर रुपौली का ताज किसके सिर पर जनता ने पहनाया है.


Suggested News