बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RCD के धनकुबेर कार्यपालक अभियंता फिर से हुए सस्पेंड, निगरानी ने 1.76 करोड़ का किया था DA केस..2021 में कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

RCD के धनकुबेर कार्यपालक अभियंता फिर से हुए सस्पेंड, निगरानी ने 1.76 करोड़ का किया था DA केस..2021 में कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

PATNA: पिछले दो सालों में दर्जनों भ्रष्ट व धनकुबेर अफसरों-इंजीनियरों के ठिकानों पर निगरानी ब्यूरो ने छापा डाला था. छापेमारी में अकूत संपत्ति की जानकारी लगी थी. इनमें अधिकांश अफसर आज भी निलंबित हैं. पथ निर्माण विभाग के भ्रष्ट कार्यपालक अभियंता कौन्तेय कुमार को निलंबन मुक्त कर फिर से निलंबित कर दिया गया है. 

13 सितंबर 2021 को हुआ था डीए केस 

पटना सिटी गुलजारबाग पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता रहते कौन्तेय कुमार के खिलाफ निगरानी ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति केस में छापेमारी की थी. 13 सितंबर 2021 को एक करोड़ 76 लाख 82920 रुपए आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने को लेकर केस दर्ज हुआ था. इसके बाद पटना समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी. पथ निर्माण विभाग ने धनकुबेर कार्यपालक अभियंता को  6 अक्टूबर 2021 को निलंबित किया था. निलंबन के बाद अधिकतम 6 माह के अंदर आरोप पत्र निर्गत नहीं होने के कारण 6 मई 2022 के प्रभाव से उन्हें निलंबन मुक्त किया गया.जिसका आदेश 23 फरवरी 2023 को जारी हुआ.

फिर से हुए निलंबित 

निलंबन मुक्त किये जाने के बाद पथ निर्माण विभाग ने 27 फरवरी 2023 को फिर से फिर से निलंबन का पत्र जारी किया है. पत्र में कहा गया है कि 21 जून 2022 के प्रभाव से कौन्तेय कुमार को फिर से निलंबित किया जाता है . पथ निर्माण विभाग के संयुक्त सचिव के आदेश से जारी पत्र में कहा गया है कि डीए केस का मामला निगरानी विभाग के अधीन जांच में है. प्रशासनिक आधार पर आरोप पत्र गठित करते हुए 21 जून 2022 के प्रभाव से विभागीय कार्यवाही संचालित है. मामले की गंभीरता को देखते हुए 21 जून 2022 के प्रभाव से उन्हें फिर से निलंबित किया जाता है. इनका मुख्यालय अभियंता प्रमुख मुख्यालय का कार्यालय निर्धारित किया जाता है.

बता दें, धनकुबेर कार्यपालक अभियंता कौन्तेय कुमार के कई ठिकानों की तलाशी में लाखों रुपये, 30 लाख रुपये की एफडी के साथ-साथ कई फ्लैट्स और जमीन के दस्तावेज बरामद हुए थे. कुमार के पास 8 बैंक में खाता है और कई लॉकर भी हैं. साथ ही नकद करीब 15 लाख रू, सोना-चांदी मिले थे. इस इंजीनियर के घर पर जब रेड किया गया तो चांदी के कई आभूषणों की बरामदगी हुई. तलाशी में शामिल उस वक्त हैरान हो गए जब इंजीनियर के घर से एक से बढ़ कर एक चांदी के बर्तन और आभूषण मिलने लगे. इंजीनियर के घर से चांदी का चम्मच, चांदी का थाली, चांदी का ग्लास और चांदी का मग मिला.

Suggested News