बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सच्चिदानंद राय ने की सीएम नीतीश की तारीफ, बोले- प्रशांत किशोर एनडीए में दरार डाल रहे थे, सीएम ने बाहर का रास्ता दिखाकर अच्छा किया

सच्चिदानंद राय ने की सीएम नीतीश की तारीफ, बोले- प्रशांत किशोर एनडीए में दरार डाल रहे थे, सीएम ने बाहर का रास्ता दिखाकर अच्छा किया

PATNA: बिहार बीजेपी के एमएलसी सच्चिदानंद राय ने प्रशांत किशोर को लेकर सीएम नीतीश के बयान की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर एनडीए में दरार डालना चाहते थे, सीएम नीतीश ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाकर अच्छा किया है।

बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय ने कहा कि आज जिस तरह नीतीश जी ने प्रशांत किशोर को लेकर खुलकर बोले और पार्टी का स्टैंड साफ किया उससे एक तो बहुत अच्छी खबर यह है कि एनडीए के अंदर जो एक असहजता बनी हुई थी वह खत्म हो गई है।उन्होंने कहा कि एक ओर बीजेपी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने कई बार नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए चुनाव लड़ेगा, इसकी घोषणा कर रहे थे तो दूसरी तरफ प्रशांत किशोर बार-बार ट्वीट कर एनसीआर और एनपीआर पर विरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इससे थोड़ी असहजता हो रही थी मैंने भी कहा भी था कि यह रिश्ता क्या कहलाता है? 

सच्चिदानंद राय ने कहा कि आज जितनी बेबाकी से सीएम नीतीश ने अपनी बात रखी, मैंने कभी इस तरीके से इस आवाज में बात करते नीतीश जी को नहीं सुना था। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश ने साफ कर दिया है कि जिन्हें रहना है रहे, जाना है वह जाए। सीएए को लेकर सीएम को लेकर ये कहना कि यह अब कानून बन चुका है, यह देश में सभी जगहों पर लागू होगा अच्छी बात है।

उन्होंने कहा कि एनपीआर को लेकर सीएम नीतीश ने जो सलाह दी है वह अच्छी है। गरीबों को अपने माता पिता के डेट ऑफ बर्थ देने में दिक्कत होगी। सच्चिदानंद राय ने कहा कि सीएम नीतीश का यह कहना कि एनआरसी के लागू होने का कोई प्रश्न ही नहीं होता यह ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारत जैसे देशों में एनआरसी होनी चाहिए। जो भाई कर रहे हैं कि किसी भी वर्ग को तकलीफ ना हो, किसी मजहब के मानने वालों को तकलीफ ना हो, अमीर गरीब को तकलीफ ना हो, इस तरह के प्रावधानों पर चर्चा होनी चाहिए। विधेयक पर चर्चा होना चाहिए और उस पर सकारात्मक सुझाव देने की जगह एनआरसी को नकार दिया है यह सही नहीं है। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश को इसपर सकारात्मक सुझाव देनी चाहिए।


Suggested News