मोतिहारी एसपी को स्कूली बच्चों ने लिखा पोस्टकार्ड पर संदेश, शराबबंदी और पूर्ण नशामुक्ति पालन का दिया वचन

मोतिहारी एसपी को स्कूली बच्चों ने लिखा पोस्टकार्ड पर संदेश, शराबबंदी और पूर्ण नशामुक्ति पालन का दिया वचन

MOTIHARI : मोतिहारी एसपी डॉ• कुमार आशीष के नेतृत्व में  जिला पुलिस द्वारा शराबबंदी, नशाबंदी एवं नशा विमुक्ति हेतु विधि सम्मत कार्रवाई के अलावा पुलिस के द्वारा आम जनता के बीच वृहत स्तर पर जन जागरूकता फैलाया जा रहा है। इन्हीं प्रयासों की कड़ी में आज 140 से अधिक विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा पुलिस अधीक्षक को पोस्टकार्ड लिखकर नशे को NO कहते हुए शराबबंदी और पूर्ण नशाबंदी का वचन लिया। पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी स्कूली बच्चों को उनकी बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गई। साथ ही इस मुहिम में जुड़ने और इस संदेश को हरेक परिवार, गांव और घर तक पहुंचाने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित भी किया गया।

हाल में एसपी द्वारा संग्रामपुर के घूसियार गांव में शराबबंदी पर जन जागरुकता का बेहद सफल कार्यक्रम आयोजित किया गया था। गत जून महीने में अंतरराष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों यथा, प्रभात फेरी, नशा विमुक्ति दौड़, पेंटिंग/स्लोगनीयरिंग, आदि के द्वारा नशामुक्ति के सकारात्मक प्रभावों को जन-जन तक प्रसारित किया गया।

26 जून को अंतरराष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस के अवसर पर आयोजित "कॉफ़ी विद एसपी" कार्यक्रम के द्वारा पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी युवाओं को नशा के दुष्प्रभावों को बताया गया तथा पुलिस के मद्यनिषेध क्रियान्वयन प्रयासों में सहयोग की अपील की। 

इस अवसर पर लगभग 2,000 से ज्यादा युवाओं को शराबबंदी और पूर्ण नशामुक्ति की आजीवन शपथ दिलाई गई। एसपी ने कहा की मोतिहारी पुलिस आम जनता से पुलिस के शराब के विरुद्ध अभियान में सूचना एवं सहयोग की अपील करती है। इस मुहिम में पुलिस प्रशासन का साथ दें, शराबबंदी को सफल बनाएं।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News