युवा प्रतिभाओं की तलाश : आकाशवाणी दरभंगा कॉलेज व संस्थानों में प्रतियोगिता के माध्यम से करेगा टैलेंट हंट

 युवा प्रतिभाओं की तलाश : आकाशवाणी दरभंगा कॉलेज व संस्थानों में प्रतियोगिता के माध्यम से करेगा टैलेंट हंट

DARBHANGA : दरभंगा आजादी के अमृत महोत्सव के आयोजन के अंतर्गत आकाशवाणी दरभंगा युवा प्रतिभाओं की तलाश करेगा। महानिदेशालय से मिले निर्देश के आलोक में आकाशवाणी दरभंगा केंद्र अपने क्षेत्र अधीन जिलों के कॉलेज व संस्थानों में प्रतियोगिता के माध्यम से क्षेत्र की युवा मेधा को ढूंढ कर लाएगा। 

आकाशवाणी दरभंगा के कार्यक्रम अधिशासी (समन्वय) अमरनाथ प्रसाद ने बताया कि इसकी शुरुआत 29 नवंबर से हो रही है। इस कड़ी में पहला टैलेंट हंट प्रोग्राम दरभंगा शहर के एमआरएम कॉलेज में किया जाएगा। वहां की स्नातक से नीचे की छात्राओं के बीच प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, जिसके आधार पर विजेता का चयन किया जाएगा। विजय प्रतिभागी को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र के साथ पुरस्कृत किया जाएगा, साथ ही उन्हें रेडियो पर एआईआर नेक्स्ट कार्यक्रम प्रस्तुत करने का अवसर भी प्राप्त होगा। प्रतिभा खोज के लिए निर्धारित विषयों में मेरे सपनों का भारत, आने वाले कल में सशक्त महिलाएं, मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया, मेरे यूथ आइकन और रोल मॉडल्स के साथ-साथ भारत के निर्माण में गांव और शहर की भूमिका शामिल है।

 श्री प्रसाद ने बताया कि विषयों में से कोई भी एक विषय युवा प्रतिभागी तय कर सकते हैं। आकाशवाणी की अनोखी पहल का लाभ उठा सकते हैं इसे सफल बनाने के लिए केंद्र के कार्यक्रम प्रमुख डॉक्टर उमा शंकर झा के साथ पूरी टीम जुटी हुई है।


Find Us on Facebook

Trending News