शिवनाथ एक्सप्रेस हुई बेपटरी, दो डिब्बों के पटरी से उतरने से मचा हड़कंप, 12 घंटे में दूसरी बार पटरी से उतरी ट्रेन

शिवनाथ एक्सप्रेस हुई बेपटरी, दो डिब्बों के पटरी से उतरने से मचा हड़कंप, 12 घंटे में दूसरी बार पटरी से उतरी ट्रेन

DESK. शिवनाथ एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार तड़के पटरी से उतर गई. शिवनाथ एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन के बाद की दो बोगियों के पांच पहिए देर रात तीन बजकर 42 मिनट पर डोंगरगढ़ यार्ड में बेपटरी गई. हालांकि गनीमत रही की हादसे में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अनुसार छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में शिवनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। डीआरएम और अन्य वरिष्ठ अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे हैं और राहत में बचाव कार्य युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है. रेल परिचालन भी दुरुस्त करने की प्रक्रिया तेज की है. साथ ही प्रभावित यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुँचाने की व्यवस्था की गई है. 

शिवनाथ एक्सप्रेस ट्रेन छत्तीसगढ़ में कोरबा से नागपुर में इतवारी जा रही थी. अधिकारियों ने बताया कि इस ट्रेन के यात्रियों के नाश्ते-पानी के लिए इंतजाम किया गया है. अधिकारी ने बताया कि गोंदिया और इतवारी से राहत ट्रेनों को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है. प्रभावित बोगियों को हटा दिया गया है और ट्रेन राजनंदगांव और इतवारी की आगे की यात्रा पर रवाना हो गई है.


पिछले 12 घंटे का दौरान यह दूसरा बड़ा हादसा है. इससे पहले सोमवार की रात भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए. यह घटना रात करीब 8.35 बजे हुई, जब ट्रेन चक्रधरपुर डिवीजन से भुवनेश्वर और कटक के रास्ते विजयनगरम जा रही थी. इस हादसे से कोलकाता और चेन्नई के बीच कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. यात्री स्टेशन पर सो रहे हैं क्योंकि वे अपने घरों या होटलों में नहीं लौट पा रहे हैं.

भुवनेश्वर स्टेशन यार्ड में पटरी से उतरने के कारण कुछ ट्रेनों के आंशिक रूप से प्रभावित होने की संभावना है. वहीं शिवनाथ एक्सप्रेस के बेपटरी होने के कारण छतीसगढ़ में भी कुछ ट्रेनों का परिचाल प्रभावित हुआ है. 


Find Us on Facebook

Trending News