बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में निलंबित किए गए थानाध्यक्ष और चौकीदार, काम में लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी ने की कार्रवाई

बेगूसराय में निलंबित किए गए थानाध्यक्ष और चौकीदार, काम में लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी ने की कार्रवाई

बेगूसराय. काम में लापरवाही बरतने के आरोपी थानाध्यक्ष और चौकीदार को बेगूसराय एसपी ने निलंबित कर दिया है. मामला जिले के साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र का है. थाना क्षेत्र में 8 मार्च को दो नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़खानी, बलात्कार करने की घटना घटित हुई है। 

24 मार्च बेगूसराय एसपी योगेन्द्र कुमार द्वारा उक्त कांड के पर्यवेक्षण के क्रम में पीड़िता के परिजनों एवं घटनास्थल के आसपास के ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि इस कांड के अभियुक्त के द्वारा घटनास्थल के पास अपनी दुकान में गांजा बेचा जाता था. वह असमाजिक तत्वों को बैठाता था, जिससे गाँव का महौल खराब होता जा रहा था.

पुलिस कप्तान बेगूसराय द्वारा जॉच के क्रम में पाया गया कि घटनास्थल के क्षेत्र महाल चौकीदार 7/6 मनोज ताँती के द्वारा महाल क्षेत्र की स्पष्ट जानकारी थानाध्यक्ष को नहीं दी गई. साथ ही थानाध्यक्ष साहेबपुर कमाल के द्वारा अपने थानाक्षेत्र में चौकीदारी परेड तथा प्रभावी गश्ती नही की जा रही थी. अपने अधीनस्तों के उपर नियंत्रण में कमी थी। 

पुलिस कप्तान बेगूसराय के द्वारा सभी थानाध्यक्षों को अपने अपने थाना क्षेत्र में नियामित रूप से गश्ती कर सूचना / आसूचना संकलन करने, चौकीदारी परेड, गाँव वार असमाजिक तत्वों की सूची बनाकर लगातार कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया है. वहीं इस मामले में साहेबपुर कमाल थाना के थानाध्यक्ष और चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है. 


Suggested News