बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब तस्करी के झूठे केस में फंसाना चाहती थी पुलिस, ग्रामीणों ने थाने को घेरा

शराब तस्करी के झूठे केस में फंसाना चाहती थी पुलिस, ग्रामीणों ने थाने को घेरा

Naugachia: कोसी पार ढोलबज्जा कदवा ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगानगर कदवा में शराब बेचे जाने के नाम पर एक ही परिवार महेंद्र मंडल व सुरेश मंडल के घर पर आठ बार पुलिस ने छापेमारी की. कासीमपुर कदवा में माले नेता रामदेव सिंह के घर दो बार मद्य निषेध विभाग द्वारा छापेमारी कराई गई. छापेमारी में जब पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा तो वहां के ग्रामीणों ने शुक्रवार को जमकर कदवा थाने का घेराव कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद, किसके कहने पर बार-बार अवैध छपा उसका जवाब दो. जैसे नारे लगाते हुए थाना परिसर में धरना पर बैठ गए. वहीं खैरपुर कदवा व ढोलबज्जा पंचायत के मुखिया अजय कुमार व राजकुमार उर्फ मुन्ना मंडल के साथ अन्य बुद्धिजीवियों ने मौके पर पहुंचे प्रदर्शनकारियों को शांत करने का प्रयास कर रहे थे लेकिन, ग्रामीणों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा था. नवगछिया डीएसपी के निर्देश पर ढोलबज्जा, परबत्ता व नवगछिया थाने से भी महिला व पुरुष पुलिस बलों को कदवा थाना भेज लोगों को शांत कराने का प्रयास किया गया लेकिन प्रदर्शनकारियों मानने को तैयार नहीं थे. 

सभी प्रदर्शनकारी डीएसपी को खुद आकर जवाब देने की मांग पर अड़े रहे. माले नेता रामदेव सिंह ने बताया कि-उक्त मामले को लेकर 23 जून को भी थाने में ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा था कि यह मामला महेंद्र मंडल व उसके भाई किशन मंडल के जमीनी विवाद से जुड़ा है. जो-जो आदमी इस मामले में पड़ता है उसके खिलाफ किशन मंडल के पुत्र दुखन मंडल झूठे आरोप मद्य निषेध विभाग में कर पुलिस व समाज को तंग करवा रहा है. इसमें किशन मंडल के पुत्र दुखन मंडल के द्वारा ही मध निषेध विभाग में झूठा आरोप लगाकर पुलिस प्रशासन द्वारा बार-बार कमाने खाने वाले गरीब परिवारों को बेवजह परेशान किया जा रहा है. दोबारा पुलिस ने छापेमारी की तो माले ने इससे भी उग्र आंदोलन करने की बात कही थी. फिर भी आज एक्साइज इंस्पेक्टर भागलपुर ने यहां के स्थानीय पुलिस के साथ इन परिवारों के घर छापेमारी की. यह मध निषेध विभाग की गुंडागर्दी है. जो समाज को जीने नहीं देगा. 

जो शराब का कारोबारी है व हथियार लेकर खुलेआम घूमते हैं उसे पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाती है. हमलोग खुद गलत के खिलाफ आवाज उठाते हैं. हमलोगों को ही पुलिस परेशान कर रही है. उक्त बातों की सूचना लिखित आवेदन देकर नवगछिया एसपी, डीएसपी, भागलपुर जिला अधिकारी व पटना डीजीपी तक को पहले भी दे दी गई है. फिर भी पुलिस ने अवैध रूप से इन लोगों के घर छापेमारी कर रही है. वहीं देर शाम करीब 8 बजे कदवा थाना पहुंचे नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार व डीएसपी प्रवेंद्र भारती से माले जिला सचिव बिंदेश्वरी मंडल ने कह जो व्यक्ति मद्य निषेध विभाग पटना में झूठा आरोप लगाकर इस तरह गरीब व शरीफ इंसान के घर में छापेमारी करवाते हैं. उसका नाम-पता सर्वजनिक कर उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए. साथ हीं रेखा देवी पति महेंद्र मंडल की जमीनी विवाद खत्म कर कदवा थाना अध्यक्ष को यहां से लाइन हाजिर करने की मांग कर रहे थे. 


Suggested News