बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीडीपीओ समेत तीन निलंबित, कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर डीएम ने की कार्रवाई

सीडीपीओ समेत तीन निलंबित, कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर डीएम ने की कार्रवाई

SITAMARHI : डीएम ने कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में पूर्व सीडीपीओ संगीता कुमारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही उनपर विभागीय कार्रवाई करने के लिए समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है। इसके अलावा डीएम डॉक्टर रंजीत कुमार ने सुप्पी सीडीपीओ कार्यालय के लिपिक राम अयोध्या ठाकुर को भी निलंबित किया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय डीपीओ कार्यालय सीतामढ़ी रहेगा। 

बाल विकास परियोजना नानपुर की महिला पर्यवेक्षिका पर भी चयनमुक्त की कार्रवाई की गयी है। इन तीनों पर कार्य में अनियमितता, शिथिलता व लापरवाही बरतने का आरोप है। बता दें कि 20 सितंबर को डीएम ने सीडीपीओ संगीता कुमारी को प्रशासनिक कारणों से भागलपुर में योगदान करने के लिए विरमित किया था।  

विरमित होने के बावजूद उनके द्वारा वर्तमान सीडीपीओ को प्रभार नहीं देने के कारण वर्तमान सीडीपीओ को वरीय अधिकारी के आदेश के आलोक में स्वत: पदभार ग्रहण करना पड़ा। भागलपुर में योगदान देने के बाद भी संगीता कुमारी ने सुप्पी कार्यालय के कैशबुक पर 3 अक्टूबर तक हस्ताक्षर किया, जो वित्तीय अनियमितता की ओर संकेत करता है। 

बताते चलें कि डीएम को लगातार परियोजना कार्यालय सुप्पी में सेविका-सहायिका के चयन प्रक्रिया में भी गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी। शिकायत की पुष्टि होते ही बाल विकास परियोजना कार्यालय, नानपुर की महिला पर्यवेक्षिका आशा कुमारी को भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के कारण तत्काल प्रभाव से चयनमुक्त कर दिया है। 

शिकायतकर्ता नाज़िया प्रवीण द्वारा एक वीडियो क्लिप उपलब्ध करवाया गया था, जिसमें महिला पर्यवेक्षिका एवं नाज़िया प्रवीण के पति अकबर अली के बीच बातचीत में आशा कुमारी ने उनसे ली गई रकम लौटने की बात कबूल की है। डीएम ने शिकायतकर्ता नाज़िया के पति अकबर अली पर भी सरकारी कार्य के लिए घूस देने के कारण उनपर भी प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्या की रिपोर्ट 


Suggested News