बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटी के नाम जमीन करना बेटे को नहीं आया पसंद, कर दी जन्म देनेवाली की बेरहमी से हत्या

बेटी के नाम जमीन करना बेटे को नहीं आया पसंद, कर दी जन्म देनेवाली की बेरहमी से हत्या

BHAGALPUR : भागलपुर जिले के नवगछिया बाजार के प्रोफेसर कालोनी में बेटी को जमीन लिखने पर आक्रोशित पुत्र ने शुक्रवार शाम पांच बजे मां हीरा देवी (75) पति स्व. गणेश पोद्दार कीनिर्मम रूप से हत्या कर दी। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर भरत भूषण पुलिस बल के साथ पहुंचे और छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये अनुमंडल अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है

मानसिक रूप से विक्षिप्त है आरोपी

बताया गया कि आरोपी युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है। रघुवीर का परिवार बाहर रहता है. रघुवीर मां के साथ घर पर ही रहता था। बताया जाता है कि रघुवीन अक्सर मां के साथ मारपीट करता था, जिसके कारण वह जेल भी जा चुका था। वहीं हीरा देवी का एक बेटा राकेश कुमार नवगछिया में ही दूसरी जगह रहता है और दूसरा बेटा सुनील कुमार बाहर रहता है। 

बीते शुक्रवार को राकेश कुमार की पत्नी रंजू देवी ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी तब मिली जब बाजार स्थित उसके घर के पास रघुवीर हल्ला करके बोल रहा थी कि मां का राम नाम सत्य हो गया. जब वे लोग प्रोफेसर कॉलोनी स्थित घर पर पहुंचे तो वहां काफी भीड़ थी और वहां उसकी सास का शव पड़ा हुआ था.

बेटी के नाम जमीन करने से था नाराज

रंजू देवी ने कहा कि घटना की क्या वजह है, इस बारे में वह ज्यादा कुछ नहीं जानती है. करीब डेढ़ माह से उसकी ननद पुनीता देवी जिसकी शादी सहरसा के बनगांव में हुई है, वह और उसका पति धनेश्वर पोद्दार यहीं मां के पास ही रह रहे थे. दो दिन पहले सास ने बिना किसी को बताये बेटी को एक कट्ठा जमीन बिहपुर रजिस्ट्री कर दी। शुक्रवार को दिन के 11 बजे पुनीता अपने पति के साथ अपने घर चली गई थी। माना जा रहा है कि बेटी के नाम पर जमीन करने से रघुवीर अपनी मां से नाराज था और इसी गुस्से में उसने जन्म देनवाली मां की जिंदगी का ही अंत कर दिया।

बेरहमी से किया कत्ल

 घर में अकेली मां को उसने साड़ी से हाथ पैर बांध दिया और फिर ब्लेड से हाथ पैर काटने के बाद जगह-जगह काटकर खून निकाला। बायां पैर जला दिया, हाथ, छाती को ब्लेड से काट कर गड्ढा बना दिया। जिससे खून निकल रहा था। खून पर स्याही डालकर उसने छिपाना चाहा। चेहरा बुरी तरहक्षतिग्रस्त था। ऐसा लग रहा था कि ईंट से मुंह को कूच-कूचकर हत्या कर दी गयी हो।

Suggested News