घाट राजा के रूप में काम करनेवाले बेटे की हुई मौत, माता पिता ने खुद के पैसे से मुक्तिधाम का करा दिया कायाकल्प

घाट राजा के रूप में काम करनेवाले बेटे की हुई मौत, माता पिता ने खुद के पैसे से मुक्तिधाम का करा दिया कायाकल्प

KATIHAR : अपने जवान बेटे की मौत के बाद एक माता पिता ने उसकी याद में ऐसा काम किया. जिसे सुनकर आप भी आंसू नहीं रोक पाएंगे. दरअसल कटिहार नगर निगम के अधीन कारी कोशी नदी तट पर बने मुक्तिधाम में घाट राजा के रूप में 32 साल के मनोज मोहन काम करता था. लेकिन अब से 5 साल पहले अचानक नगर निगम के तरफ से तैनात मनोज मोहन की मौत कारी कोशी मुक्तिधाम में दिल के दौरा पड़ने से हो गया था. 

अपनी बेटे की मौत के बाद इस मुक्तिधाम के जर्जर हालात के कायाकल्प को लेकर वर्तमान में इसी मुक्तिधाम में घाट राजा के काम करने वाले मनोज मोहन के पिता सोहन बस्फोर सरकारी अधिकारी से लेकर नेताओं के दफ्तर और द्वार के खूब चक्कर लगाया. 

लेकिन जब इसके कायाकल्प को लेकर उन लोगों ने रुचि नहीं दिखाया तो अपनी पत्नी यानी मनोज मोहन की मां सरस्वती देवी के इच्छा का सम्मान करते हुए सोहन बस्फोर ने नगर निगम के मेयर का आदेश लेकर खुद के कमाए हुए 65 हज़ार की राशि खर्च कर इस मुक्तिधाम में सीमेंटेड शवदाह चूल्हा के साथ-साथ कई चीजों पर काम करते हुए इसका कायाकल्प कर दिया. सोहन बस्फोर ने बताया की उन लोगों ने खुद से पाई पाई जमा कर अपनी बेटे की याद में इस मुक्तिधाम का कायाकल्प करवाया है. अगर उन्हें यह रुपया वापस मिलता है तो ठीक है. नहीं मिलता है तब भी कोई बात नहीं है.

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट  


Find Us on Facebook

Trending News