नक्सली हमले के बाद कुकड़ू पहुंचे एसपी, कहा शीघ्र शुरू होगा थाना का निर्माणाधीन भवन

नक्सली हमले के बाद कुकड़ू पहुंचे एसपी, कहा शीघ्र शुरू होगा थाना का निर्माणाधीन भवन

JAMSHEDPUR : शुक्रवार देर शाम सरायकेला- खरसावां जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू में लगनेवाले साप्ताहिक हाट में नक्सलियों ने खून की होली खेलते हुए पूरे राज्य को झकझोर कर रख दिया था. यह साल का सबसे बड़ा और इस तरह की जिले में पहली घटना है. नक्सलियों ने यहां एक दो नहीं पांच-पांच पुलिस के जवानों को मौत के घाट उतार दिया था. वे  जवानों के हथियार लूटकर फरार हो गए थे. 

इतनी बड़ी घटना के बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक ने कल नक्सलियों के खात्मे का संकेत दे दिया था. उन्होंने ऐलान किया था कि नक्सलवाद को खत्म करने के लिए जितनी आवश्यकता होगी उतनी सुविधाएं राज्य सरकार और पुलिस मुहैया कराएगी. इधर नक्सली घटना के बाद जिले के पुलिस कप्तान आज तिरुलडीह थाना पहुंचे. वहाँ जाने के बाद वे घटनास्थल पर भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. 

एसपी ने साफ कर दिया है कि इस घटना को अंजाम देने वाला चाहे कोई भी नक्सली संगठन हो उसे बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने बताया कि हर स्तर पर जांच शुरू कर दी गई है. एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने घटना के एकमात्र चश्मदीद बचे चालक की भूमिका को लेकर भी जांच की बात से इंकार नहीं किया है. लेकिन इस सम्बन्ध में उन्होंने कुछ खास नहीं बताया. गौरतलब है कि कल से ही चालक सुकलाल कुदादा गायब था. 

लेकिन आज जब एसपी जांच करने के लिए पहुंचे तो चालक उनके साथ था. वैसे चालक की भूमिका को जिला पुलिस के जांच के दायरे में माना जा रहा है. एसपी ने कहा की निर्माणाधीन कुकड़ू थाना भवन में सारी अड़चने दूर कर शीघ्र  कामकाज शुरू किया जायेगा. बताते चले की कुकड़ू में थाना भवन बनकर तैयार है, लेकिन अब तक चालू नहीं हुआ है. इसको लेकर कई बार स्थानीय लोगों ने जिला पुलिस से थाना भवन को शुरू किए जाने की मांग की है. 

जमशेदपुर से संतोष की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News