सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में राज्य निर्वाचन आयोग के उप सचिव गिरफ्तार, EOU ने किया अरेस्ट

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में राज्य निर्वाचन आयोग के उप सचिव गिरफ्तार, EOU ने किया अरेस्ट

पटना. बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी पर आलोक कुमार पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आर्थिक अपराध इकाई ने उन्हें गिरफ्तार किया है। उन पर समुदाय विशेष पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने का आर्थिक अपराध इकाई में मामला दर्ज है। वे वर्तमान में राज्य निर्वाचन आयोग पटना में उप सचिव पर पदास्थापित है।

मामले को लेकर आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस निरीक्षक अनुज कुमार सिंह ने आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है कि मुस्लिम सुमादय को लेकर एक पोस्ट शेयर किया गया है। इस पोस्ट में दिये गये मोबाइल नंबर- 8825128848 के धारक का नाम आलोक कुमार है, जो  बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी है। और वर्तमान में निर्वाचन विभाग पटना में उप सचिव के पद पर पदास्थापित है। उन पर आईपीसी की धारा 153 A और आईटी एक्ट 66 में आरोपी किया गया है।

उन्होंने पत्र में बताया है कि वरीय स्तर से सूचना प्राप्त हुई है कि मोबाइल नंबर 8825128848 के धारक द्वारा सांप्रदायिक दृष्टिकोण से संवेदनशील एवं मुस्लिम समुदाय की भावना को ठेस पहुंचाने वाला व्हाट्सएप ग्रुप पर किया जा रहा है, जिससे संप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का डर है एवं दंगा फैलने की पूरी संभावना है। तत्काल इसका संज्ञान लेते हुए उक्त पोस्ट एवं व्हाट्सएप नंपर से फैलाये गये आपत्तिजनक पोस्ट का प्रिंट प्राप्त करते हुए इस संबंध में अग्रतर जांच हुते मुझे आदेश प्राप्त हुआ। प्राप्त आदेश के आलोक में उक्त आपत्तिजनक पोस्ट के प्रिंटआउट का अवलोकन किया, जिसमें पाया कि कि बच्चों के एक ट्रॉली पर एक बच्ची को बैठाकर एक मुस्लिम बुजुर्ग व्यक्ति रोड पर घुमा रहा है। उसी क्रम में एक अन्य व्यक्ति द्वारा प्रश्न किया जाता है 'पोती है' l ट्रॉली को धक्का दे रहे मुस्लिम व्यक्ति द्वारा जवाब दिया जा रहा है 'नहीं मेरी नई बीवी है'। वर्तमान परिप्रेक्ष्य में इस तरह के पोस्ट से सांप्रदायिक उन्माद दंगा फैलाने का प्रयास किया गया है। इस पोस्ट में दिये गये मोबाइल नंबर- 8825128848 के धारक का नाम आलोक कुमार है, जो  बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी है।

Find Us on Facebook

Trending News