पटना में राज्य-स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल अंडर-17 प्रतियोगिता 10 अगस्त तक होगी, आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू

पटना में राज्य-स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल अंडर-17 प्रतियोगिता 10 अगस्त तक होगी, आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू

पटना. डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में राज्य-स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल (बालक/बालिका) अंडर-17 प्रतियोगिता 2022 के आयोजन के लिए आयोजन समिति की बैठक की गई। राज्य-स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल बालिका चयन प्रतियोगिता का आयोजन 2 से 3 अगस्त 2022 तक तथा बालक खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन 6 से 10 अगस्त 2022 तक पटना में होगा।

इस दौरान डीएम ने कहा कि राज्य-स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल (बालक/बालिका) अंडर-17 प्रतियोगिता 2022 का भव्य आयोजन होगा। आयोजन स्थल पाटलिपुत्र खेल परिसर, कंकड़बाग, पटना एवं बीएसएपी (पूर्व का बीएमपी)-5 है। उद्घाटन स्थल पाटलिपुत्र खेल परिसर, कंकड़बाग, पटना है। पाटलिपुत्र खेल परिसर, कंकड़बाग में आवासन व्यवस्था की जाएगी।


गौरतलब है कि 61वां सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता 2022 का आयेाजन नई दिल्ली में 1 सितंबर से 17 सितंबर तक होना है। इसके लिए राज्य स्तरीय अंडर-17 सुब्रतो मुखर्जी (बालक/बालिका) फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। बालिका वर्ग की चयन प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 2 से 3 अगस्त, 2022 तक तथा बालक अंडर-17 वर्ग का चयन दिनांक 6 से 10 अगस्त, 2022 तक पटना में किया जाएगा।

उक्त प्रतियोगिता के विजेता दल के खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर के उपरान्त विजेता दल को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु भेजा जाएगा। बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा प्रदत्त निदेश के आलोक में सभी जिला पटना में आयोजित चयन प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु अपने-अपने जिलों में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हेतु टीम का गठन कर विहित प्रपत्र में योग्यता प्रमाण-पत्र के साथ प्रतियोगिता में अपने जिले की सहभागिता सुनिश्चित करेंगे।

पटना डीएम ने जिला खेल पदाधिकारी को अतिथियों को आमंत्रित करने के लिए अनुरोध पत्र भेजने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किया जाएगा। इसके लिए जिला खेल पदाधिकारी व्यवस्था करेंगे। डीएम ने कहा कि जिला खेल पदाधिकारी पटना ओम प्रकाश इस आयोजन हेतु नोडल पदाधिकारी रहेंगे। वरीय उप समाहर्त्ता पटना कुमारिल सत्यानन्दन सम्पूर्ण कार्यक्रम के वरीय प्रभार में रहेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News