बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बक्सर में तेजस राजधानी पर हुआ पथराव, असमाजिक तत्वों ने कई बोगियों के शीशे तोड़े, ऐसे लोग करते हैं बिहार की छवि खराब

बक्सर में तेजस राजधानी पर हुआ पथराव, असमाजिक तत्वों ने कई बोगियों के शीशे तोड़े, ऐसे लोग करते हैं बिहार की छवि खराब

PATNA : लगभग एक माह पहले शुरू पटना नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस की जितनी चर्चा उसमें यात्रियों को मिलनेवाली सुविधाओं को लेकर है, लगभग उतनी ही चर्चा बेवजह के विवादों के कारण हुई है। ताजा मामला बक्सर से जुड़ा हैं। जहां बरुना-बक्सर रेलवे स्टेशनों के बीच तेजस राजधानी एक्सप्रेस पर रविवार की रात असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। इससे पटना से दिल्ली जा रही ट्रेन की बोगी के शीशे टूट गए। घटना के दौरान यात्री सहम गए। आरपीएफ ने इस मामले में एक आरोपित को दबोच लिया है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात तकरीबन 8:45 बजे पटना से दिल्ली जाने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस जैसे ही बरुना रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी कि इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव करते हुए पत्थर फेंकने लगे। इस पत्थरबाजी से ट्रेन के कई बोगियों कई शीशे टूट गए। चालक ने बक्सर पहुंचने के बाद आरपीएफ पोस्ट पर घटना की जानकारी दी। इसके बाद आरपीएफ के द्वारा मंडल सुरक्षा आयुक्त को इस घटना से अवगत कराया गया। उनके निर्देश पर एक टीम बनाकर तुरंत ही छापेमारी अभियान शुरू किया गया। 


एक युवक को किया गया गिरफ्तार

घटनास्थल के समीप भोजपुर जिले के धोबहा ओपी के हेमतपुर गांव के रहने वाले राजा कुमार सिंह नामक युवक को हिरासत में लिया गया। पूछताछ करने के बाद घटना में उसकी संलिप्तता उजागर होने के पश्चात उसे गिरफ्तार कर लिया गया। न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने पर कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया।

असमाजिक तत्वों पर आरपीएफ की नजर

इस बाबत आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त एसएन ओझा ने बताया कि पत्थरबाजों के साथ-साथ रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले हर असामाजिक तत्व पर आरपीएफ नजर बनाए हुए है। ऐसे लोगों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं बात करें पिछले एक माह में पथराव की पांच घटनाएं हो चुकी हैं। बार-बार ऐसी घटनाओं को लेकर न सिर्फ रेलवे की सुरक्षा पर सवाल उठते हैं, बल्कि ऐसी घटनाओं से बिहार की छवि भी देश के दूसरे राज्य में खराब होती है। 



Suggested News