पुलिस की सख्ती! रोक के बाद भी बालू की अवैध ढूलाई करते एक ट्रक जब्त, कार्रवाई से जिले के रेत माफिया में मचा हड़कंप

पुलिस की सख्ती! रोक के बाद भी बालू की अवैध ढूलाई करते एक ट्रक जब्त, कार्रवाई से जिले के रेत माफिया में मचा हड़कंप

MASAURHI : इन दिनों मसौढ़ी अनुमण्डल पुलिस बालू माफ़ियायों के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा है। इसी का नतीजा है कि कहीं बालू भंडारण पर कार्रवाई की जा रही है। कहीं बालू लदे हाइवा ट्रक को जब्त किया जा रहा है।मिली जानकारी के अनुसार भगवानगंज थाना की पुलिस ने अपने क्षेत्र में खनन विभाग के साथ मिल करीब पांच जगहों पर बालू को जब्त किया है।साथ ही अवैध रूप से बालू भंडारण करने के आरोप में 5 लोगों के विरुद्ध प्राथिमिकी भी दर्ज किया है।

इधर अनुमंडल की मसौढ़ी पुलिस ने भी गश्ती के दौरान जहानाबाद के तरफ से आ रहे अवैध बालू लदे हाइवा ट्रक को जप्त किया है और खनन विभाग को इसकी सूचना दी है।अचानक से मसौढी अनुमंडल पुलिस की इस तरह की कार्रवाई होने से क्षेत्र के बालू माफ़ियायों में हड़कंप मच गया है।  छापेमारी के बाद करवाई करते हुए भगवानगंज थाना अद्यक्ष सतेंद्र कुमार ने बताया कि उन्हें थाना क्षेत्र में अवैध रूप से बालू भंडारण की सूचना मिली थी जिसके बाद खनन विभाग के साथ संयुक्त करवाई में अवैध रूप से किये गए बालू भंडारण के लिए 5 लोगों पर पृथिमिकी दर्ज की गई है।

बता दें कि प्रदेश में एक मई से सभी प्रकार के बालू खनन पर रोक लगा दी गई है। इसके बाद भी बालू माफिया धड़ल्ले से अवैध खनन और ढूलाई का काम करा रहे हैं। जिसके बाद सभी जिलों में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News