बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आंदोलन के रूप में बदला छात्रों का विरोध, पटना सहित सभी जिलों में रेलवे स्टेशन पर उतरे हजारों परीक्षार्थी

आंदोलन के रूप में बदला छात्रों का विरोध, पटना सहित सभी जिलों में रेलवे स्टेशन पर उतरे हजारों परीक्षार्थी

PATNA : RRB द्वारा ग्रुप डी की परीक्षा के नियमों में किए गए बदलाव और एटीपीसी-आरआरबी के परीक्षा परिणाम में हुए गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद बिहार के सभी जिलों में बड़ी संख्या में छात्रों द्वारा प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है। जहां कल पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर हजारों छात्र रेल पटरी पर बैठ गए थे। वहीं मंगलवार सुबह से ही सभी जिलों में परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं बिहार के, सारण, बक्सर,नवादा सहित दूसरे जिले भी इससे अछूता नहीं रहे। जहां बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने मंगलवार सुबह से ही प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट में धांधली को लेकर कल से ही अभ्यर्थियोंर्थियों का प्रदर्शन जारी है। पटना और आरा में पुरजोर प्रदर्शन करने के बाद अब बक्सर में भी इसका असर देखने को मिल रहा है प्रदर्शनकारियों ने बक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर रेलवे ट्रैक पर कब्जा जमा लिया है और जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान आरपीएफ और जीआरपी के जवान प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने की हर संभव प्रयास में जुटे हैं, लेकिन प्रदर्शनकारी मानने के बजाय लगातार प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं। 

विद्यार्थियों ने बताया कि एनटीपीसी का जो रिजल्ट है उसके नोटिफिकेशन में कहा गया था कि बीस गुना रिजल्ट देंगे, लेकिन इन्होंने कहीं दस गुण तो कहीं छह गुणा तो  एक ही आदमी को देकर दस-दस गुना गिन लिया। जो बताता है कि परीक्षा परिणाम में किस तरह की धांधली की गई। 

परीक्षार्थियों के प्रदर्शन के कारण बक्सर में ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है, जिसके कारण यात्रियों को भी काफी परेशानी बढ़ गई है। प्रदर्शनकारियों ने साफ तौर पर पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है तो वहीं अधिकारी लगातार माइकिंग के जरिए प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर रेलवे ट्रैक से हटाने का प्रयास कर रहे हैं।


Suggested News