बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर से मिले शिक्षक नेता आनंद पुष्कर, जयप्रकाश विवि अंतर्गत महाविद्यालयों के बकाया अनुदान के भुगतान को लेकर सौंपा ज्ञापन

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर से मिले शिक्षक नेता आनंद पुष्कर, जयप्रकाश विवि अंतर्गत महाविद्यालयों के बकाया अनुदान के भुगतान को लेकर सौंपा ज्ञापन

PATNA :जयप्रकाश विश्वविद्यालय के अनुदानित कालेज के बकाया अनुदान के भुगतान को लेकर सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी आनंद पुष्कर ने आज राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर से मुलाकात की। इस मौके पर आनंद पुष्कर ने जयप्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा से संबद्धता प्राप्त अनुदानित महाविद्यालयों का सत्र 2008-2011 तक का बकाया अनुदान की राशि को महाविद्यालयों को उपलब्ध कराने हेतु मांग को विस्तार से रखा। वहीँ राज्यपाल के द्वारा अनुदानित कालेजों के बकाया अनुदान के मुद्दे को  काफी संजीदगी से लिया गया और उनके द्वारा इस संबंध में त्वरित कार्रवाई का भरोसा दिया गया।



साथ ही साथ पुष्कर ने BPSC द्वारा बहाल शिक्षकों की ऐच्छिक स्थानान्तरण के प्रस्ताव को राज्यपाल के समक्ष रखते हुए कहा कि शिक्षकों के दूर-दराज पदस्थापन से उन्हें आने-जाने में बेवजह आर्थिक, शारीरिक, मानसिक, पारिवारिक परेशानी के साथ ही साथ उनका बहुमूल्य समय बर्बाद हो जाया करता है। खासकर महिला, दिव्यांग और गंभीर बीमारी से ग्रसित शिक्षकों को बहुत ज्यादा परेशानी होती है।



उन्होंने इस ज्वलंत मुद्दे पर राज्यपाल का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि ऐसे सभी शिक्षकों का एकमुश्त ऐच्छिक स्थानान्तरण ही निराकरण है। इससे शिक्षकों में सुरक्षा का भाव होगा और वे काफी संबलता के साथ विद्यालयों में अपना योगदान दे पाएंगे, जिसका लाभ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी। राज्यपाल से हुई आज की महत्वपूर्ण भेंटवार्ता में पुष्कर के साथ बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के सारण प्रमंडल के संयुक्त सचिव लाल बाबू सिंह भी उपस्थित थे।



आनंद पुष्कर के इस पहल का स्वागत करते हुए  शिक्षकों ने हर्ष व्यक्त किया और कहा है कि स्वर्गीय केदारनाथ पाण्डेय के ड्रीम प्रोजेक्ट को साकार करने में आनंद पुष्कर का पहल स्वागत योग्य है। इसके लिए शिक्षक समुदाय ने पुष्कर के प्रति आभार व्यक्त किया।



वंदना शर्मा की रिपोर्ट

Suggested News