युवाओं के साथ खड़े हो गए हैं तेजस्वी, कहा- जानबूझकर नीतीश सरकार ने नहीं दी यूथ को नौकरी आखिर मंशा क्या थी?

युवाओं के साथ खड़े हो गए हैं तेजस्वी, कहा- जानबूझकर नीतीश सरकार ने नहीं दी यूथ को नौकरी आखिर मंशा क्या थी?

patna : बिहार विधानसभा चुनाव के बिगुल बजने के बाद अब सियासी दल लगातार जनता के बीच पहुंचने की कोशिश करने लगे हैं. इसी सिलसिले में आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने यह ऐलान किया है कि हमारी सरकार बनेगी तो हम 10 लाख नौकरी देंगे. तेजस्वी यादव लगातार युवाओं पर फोकस कर रहे हैं.

नीतीश सरकार ने नहीं दी नौकरी
तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने 5 अगस्त को बेरोजगारी को लेकर एक पोर्टल बनाया था. जिसमें 9 लाख 47,324 हजार बेरोजगारों ने रजिस्टर किया है. उन्होंने कहा कि 13 लाख 11626 लोगों ने मिस कॉल किया है. हमारी पार्टी बेरोजगारी को लेकर गंभीर है. बिहार सबसे युवा प्रदेश है. बिहार में 60 फीसदी आबादी युवाओं की है. बिहार में बेरोजगारी दर 46.6 फीसदी है.शिक्षकों के 2.5 लाख से अधिक स्थायी शिक्षकों के पद खाली है,50 हजार प्रोफेसरों के पद खा ली है,इंजीनियर के 66 फीसदी पद खाली है,75 हजार जूनियर इंजीनियर खाली है,इसमे 2 लाख पद खाली है.तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में कुल 10 लाख नौकरी का पद खाली है लेकिन नीतीश कुमार ने युवाओं को नौकरी नहीं दी.

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार से पूछा कि आपने 15 सालों में नौजवनों को बेरोजगार क्यों रखा,काम क्योंं नही दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में अरबों के घोटाले हुए ,हर जगह घोटाले नजर आते हैं. बिहार की जनता के पैसे की लूट हुई है उसपर जवाब कौन देगा. हम तो पूछेंगे मुखिया रहे हैं नीतीश कुमार तो सवाल तो पूछा जाएगा.

4 घंटे में रेप और 5 घंटे में मर्डर
तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में हर 4 घंटे में रेप होता है जबकि 5 घंटे में एक मर्डर. तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में पुलिस के पद खाली हैं तो क्यों नहीं भरा गया आजतक. उन्होंने कहा कि जब हम सरकार में थे तो क्राइम रेट कम था लेकिन डबल इंजन में अपराध तो बढ़ गया है.

Find Us on Facebook

Trending News