बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में पुलिया गिरने पर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर कसा तंज, कहा 19 दिन में गिरा 13 वां भ्रष्टाचारी पुल

मोतिहारी में पुलिया गिरने पर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर कसा तंज, कहा 19 दिन में गिरा 13 वां भ्रष्टाचारी पुल

MOTIHARI  : बिहार में पुल और पुलियों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। इस बार पूर्वी चंपारण जिले के मधुबन प्रखंड के लोहार गांव में दो लाख रुपए की लागत से बना आरसीसी पुलिया भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। 14 में वित्त आयोग के अनुशंसा पर 2019 में दो लाख रूपये की लागत से इस पुलिया का निर्माण कराया गया था। 

हालाँकि महज कुछ ही घंटे की बारिश ने इस भ्रष्टाचार से बनी पुलिया को तोड़ दिया है। इस पुलिया के ध्वस्त जाने से लगभग 500 से ज्यादा की आबादी सीधे तौर पर प्रभावित हुई है। वहीं अनुसूचित जाति और अति पिछड़े समाज के लोगों के टोले के बीच का संपर्क भी टूट गया है।

लोहार गांव के लोगों ने कहा कि इस पुलिया के टूट जाने से हम सभी काफी परेशान हैं। पुलिया टूट जाने से एक व्यक्ति की हाथ भी टूट गया है। उन्होंने कहा की अगर पुल निर्माण नहीं हो पाया तो आने वाले बरसात के मौसम में हम सभी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

वहीँ इस मामले को लेकर बिहार सरकार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा की बिहार के पूर्वी चंपारण में आज फिर एक पुल और गिरा। सरकार थोड़े गिरी है जो खबर बनेगी? बीते 𝟏𝟗 दिनों में यह 𝟏𝟑 वाँ भ्रष्टाचारी पुल गिरा है। पुलिया, सड़क और बाँध टूटने एवं धँसने के तो मामले अनगिनत है। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट  

Suggested News