बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव ने फिर पीएम मोदी से पूछा पांच सवाल, लोकतंत्र खत्म करने से लेकर इन मुद्दों पर घेरा

तेजस्वी यादव ने फिर पीएम मोदी से पूछा पांच सवाल, लोकतंत्र खत्म करने से लेकर इन मुद्दों पर घेरा

PATNA: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। 26 अप्रैल यानी कल दूसरे चरण का मतदान होना है। वहीं बीते दिन से ही दूसरे चरण का चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद तेजस्वी यादव पटना लौट आए हैं। पटना लौटते ही तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर जोरदार निशाना साधा था। वहीं एक बार फिर तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से पांच सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री बताएं कि उन्होंने अब तक बिहार के लिए क्या किया है। पीएम बिहार आते हैं तो यह क्यों नहीं बताते हैं कि उन्होंने अब तक बिहार के लिए क्या किया?

तेजस्वी के तीखे सवाल

दरअसल, तेजस्वी यादव ने ट्विट कर पीएम मोदी से सवाल किया है। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी जी से पूछना चाहता हूँ कि आप संविधान और लोकतंत्र को समाप्त क्यों करना चाहते है? आप दलितों, पिछड़ों, वंचितों और गरीबों का आरक्षण एवं नौकरी क्यों छिनना चाहते है? आप गरीब को और अधिक गरीब तथा अमीर को और अधिक अमीर क्यों बनाना चाहते है? बिहार ने आपको 𝟒𝟎 में से 𝟑𝟗 सांसद दिए लेकिन आपने 𝟏𝟎 वर्षों में बिहार को क्या दिया? आप बिहार आकर काम की बात क्यों नहीं करते?

कौन छिन रहा है मां-बहनों का सुहाग

बता दें कि, तेजस्वी यादव इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए पीएम मोदी से कई सवाल पूछ रहे हैं। बीते दिन भी तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से 5 सवाल पूछें थे। उन्होंने कहा था कि, माताओं-बहनों का सुहाग छिनने वाले अपनी उपलब्धियां (अगर है तो) गिनाने की बजाय वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए अब मंगलसूत्र के बारे में बातें कर रहे है।  हमारी माताएँ बहने मंगलसूत्र किस लिए पहनती है? अपने सुहाग के लिए ना? मंगलसूत्र सुहाग की निशानी है। अब बताइए हमारे देश की माताओं-बहनों का सुहाग कौन छिन रहा है?

मोदी जी को बताया इन सब का जिम्मेदार

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से पूछा कि, पुलवामा में 𝐂𝐑𝐏𝐅 के जिन जवानों ने शहादत दी, उनका सुहाग मोदी सरकार ने छिना। उन्हें शहीद का दर्जा तक नहीं दिया? चीन ने हमला किया, उसमें सेना के जवान शहीद हुए उनका सुहाग मोदी सरकार ने छिना। बोले, हमारी सीमा में कोई नहीं घुसा है? नोटबंदी के तानाशाही फैसले के कारण बैंकों की लाइनों में जो मरे, उनके सुहाग किसने छिने? 𝟖𝟎𝟎 किसानों ने किसान आंदोलन में जो शहादत दी? वो किसके सुहाग थे, उन माताओं- बहनों का सुहाग और मंगलसूत्र किसने छीना? बेरोज़गारी, गलत कृषि नीति और बदहाल अर्थव्यवस्था के कारण जिन लाखों किसानों, युवाओं और व्यापारियों ने आत्महत्याएं की, उनका सुहाग मोदी जी किसकी वजह से छीना गया?

इधर-उधर की बात छोड़िए मुद्दे की बात करिए 

उन्होंने कहा कि, मोदी जी, 𝟐𝟎𝟏𝟒 में 𝟏𝟎 ग्राम सोने के मंगलसूत्र की कीमत 𝟐𝟒 हजार थी, जो अब कई गुणा बढ़कर 𝟕𝟑 हजार हो गयी है। आपने महंगाई, बेरोजगारी इतनी बढ़ा दी है कि अब देश की 𝟗𝟓% महिलाएँ आपके कारण अपने सुहाग की निशानी मंगलसूत्र तक भी नया नहीं खरीद सकती। मोदी जी, इधर-उधर की छोड़िए और महंगाई, बेरोज़गारी एवं बदतर अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों की बात करिए।   

Suggested News