बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, बिहार में सरकार बनते ही किसानों का कर्ज होगा माफ़...

तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, बिहार में सरकार बनते ही किसानों का कर्ज होगा माफ़...

DESK:  बिहार विधान सभा चुनाव के पहले तेजस्वी यादव की बेरोजगारी हटाओ यात्रा के बीच आस समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी में आयोजित अनुमंडलस्तरीय बेरोज़गारी हटाओ जनसभा में बड़ा ऐलान किया है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार के 7 करोड़ युवा बेरोज़गारी से त्रस्त है और सरकार कुर्सी बचाने में व्यस्त है. तेजस्वी ने कहा कि सरकार बनते ही किसानों का बिहार में कर्ज माफ़ होगा. 

तेजस्वी ने कहा कि समस्तीपुर जिले में चीनी मिल, रामेश्वर जुट मिल और पेपर मिल को बंद कर दिया गया है. इन मिलों के बंद होने से 40 हज़ार परिवारों का रोज़गार छिन गया. इन मिलों की ज़मीन को बिहार सरकार ने कौड़ी के भाव बेच दिया.ज़िले में किसानों के फसल भंडारण हेतु सरकारी शीतगृह नहीं होने के कारण किसानों से मनमाना पैसा लिया जाता है.

सभा में नीतीश सरकार पर आक्रमक तेजस्वी पालक किसानों और दुग्ध उत्पादकों को दूध का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है. गन्ने और आलू की फसल को उचित दाम नहीं मिल रहा है. राजद सरकार आने पर किसानों की आय दुगुनी करेंगे. किसानों का क़र्ज़ माफ़ होगा. 

तेजस्वी ने युवाओं के लिए नौकरी के अवसर पैदा करने के लिए IT कंपनी, IT पार्क, SEZ बनवाने के अलावा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं विशिष्ट उद्योग संबंधित क्लस्टर बनाने का ऐलान किया. 



Suggested News