बीपीएससी पीटी का प्रश्न पत्र लीक होने पर अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, कई केन्द्रों पर किया जमकर बवाल

बीपीएससी पीटी का प्रश्न पत्र लीक होने पर अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, कई केन्द्रों पर किया जमकर बवाल

ARA : बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से 67वीं प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन रविवार को किया गया। जिसका परीक्षा केंद्र शहर के कुवर् सिंह कालेज में बनाया गया था। यहाँ जिले और राज्य के बाहर से परीक्षार्थी परीक्षा देने आए थे। परीक्षा शुरू होने मे विलंब होने के बाद जब परीक्षार्थी प्रिंसिपल से परीक्षा में लेट होने और प्रशन  पत्र नही मिलने का कारण जानने के लिए गए तो देखा की प्रिंसिपल चैंबर के बगल के दो कमरो मे बन्द कर के परीक्षा ली जा रही है। जिसके बाद परीक्षा देने आए छात्रों का गुस्सा भड़क गया और देखते ही देखते छात्रों का हुजूम उमड़ पड़ा। वही दूसरी तरफ परीक्षा से पहले ही सोशल मीडिया पर पेपर वायरल करने का दावा परीक्षार्थियों द्वारा किया गया है। 

आरा में परीक्षा सेंटर पर अभ्यर्थियों ने काफी हंगामा किया है। पेपर लीक की खबर मिलते ही बीपीएससी की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है। आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग  की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से लगभग 15 मिनट पहले वायरल होने की बात अभ्यर्थियों द्वारा कही जा रही थी। दावा किया जा रहा है कि टेलीग्राम, ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से बीपीएससी 67वीं पीटी का पेपर वायरल किया गया। जिसे लेकर अभ्यर्थीयों ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर हंगामा किया। सभी परीक्षा केन्द्रों पर ओएमआर और प्रश्न पहले ही भेज दिया गया था। 

सभी परीक्षा केन्द्रों पर धारा 144 लागू थी। परीक्षा केंद्र के 100 मीटर के दायरे में किसी तरह की दुकान और भीड़ लगाने की अनुमति नहीं थी। लेकिन सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल हो गया। हंगामे के बाद मौके पर पहुँचे जिलाधिकारी के साथ भोजपुर एस पी  ने केंद्र पर पहुँच कर छात्रों से बात करने के बाद कालेज के कर्मियों से बात की। जिलाधिकारी भोजपुर ने छात्रो से कहा की आप लोग लिखित शिकायत दिजीय। शिकायत मिलने के बाद मै आयोग को भेज दूंगा। वही दूसरी तरफ आयोग ने पेपर लिक मामले पर 24 घण्टे मे जाँच कर मामला सही पाए जाने पर परीक्षा रद्द कर दोषियों पर उचित कारवाई करने का भरोषा दिया तब जाकर छात्रो का गुस्सा शांत हुआ।

आरा से रविंद्र कुमार सिंह की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News