बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गेस्ट हाउस के कमरे में मिली टीएमयू के एसोसिएट प्रोफेसर की लाश, 15 दिन पहले किया था ज्वाइन

गेस्ट हाउस के कमरे में मिली टीएमयू के एसोसिएट प्रोफेसर की लाश, 15 दिन पहले किया था ज्वाइन

LUCKNOW : खबर यूपी के मुरादाबाद से जुड़ी है, जहां तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (TMU) के गेस्ट हाउस के कमरे में एसोसिएट प्रोफेसर की लाश फर्श पर पड़ी हुई मिली है। मृतका   का नाम डा. अदिति बताया गया है। मूल रूप से डॉ. अदिति मूल रूप से हरियाणा के रेवाड़ी में मॉडल टाउन की रहने वाली थीं और 15 दिन पहले ही वह विश्वविद्यालय से जुड़ी थी।

डा. अदिति का शव गेस्ट हाउस के कमरा नं. 103 से मिला है। घटना का पता तब चला, जब प्रोफेसर ने घरवालों का फोन नहीं उठाया। वार्डन ने खिड़की से झांका तो प्रोफेसर का शव औंधु मुंह बेड के बगल फर्श पर पड़ा था। 

SP सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया- TMU के पैथॉलाजी विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अदिति मेहरोत्रा (30) का शव यूनिवर्सिटी कैंपस में उनके रूम में मिला। यूनिवर्सिटी प्रशासन को फोन कर घटना की सूचना दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो डॉ. अदिति फर्श पर पड़ी थीं। उनके पास में कुछ दवाएं और एक चाकू भी था। पुलिस को शक है कि प्रोफेसर की मौत दवाओं के ओवरडोज की वजह से हुई। उनके गले पर 4 कट के निशान थे।

हो चुका था तलाक
 डॉ. अदिति शादीशुदा थीं, लेकिन पति से उनका तलाक हो गया था। 16 जून को ही उन्होंने मुरादाबाद की TMU में पैथॉलाजी विभाग में बतौर एसोसिएट प्रोफेसर जॉइन किया था। वह यहां से पहले गाजियाबाद की रामा मेडिकल कॉलेज में जॉब करती थीं।

रात में पिता ने किया कॉल, नहीं उठाया
 अदिति के पिता डॉ. नवनीत मेहरोत्रा भी डॉक्टर हैं। बेटी की लाश यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में मिलने की सूचना पर वह रेवाड़ी से मुरादाबाद पहुंचे। उन्होंने बताया- मैंने रात में अदिति को कॉल किया, लेकिन उसने कॉल रिसीव नहीं की। मुझे लगा, बेटी शायद सो गई होगी।

पिता के कहने पर कमरे में गया था गार्ड

सुबह 8.30 बजे फिर से घरवालों ने बेटी को कॉल किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुआ। सुबह 8.45 बजे घरवालों ने TMU के वार्डन को कॉल किया। उनसे अदिति से बात करवाने के लिए कहा। उन्होंने एक स्टाफ अदिति के कमरे में भेजा। उन्होंने दरवाजा खटखटा, लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं आया। खिड़की से झांक कर देखा, तो अदिति बेड के बगल मृत पड़ी थीं।

मोबाइल को पुलिस ने लैब भेजा
 पुलिस आस-पास के CCTV खंगाल रही है। पुलिस ने अदिति के मोबाइल को जांच के लिए लैब भेज दिया है। SP सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया- मौत की असली वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगी। परिवार वालों से भी बात की जाएगी।

Suggested News