बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते है जमुई प्रशासन ने कसी कमर, जिले में 19 अप्रैल को होना है मतदान

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते है जमुई प्रशासन ने कसी कमर, जिले में 19 अप्रैल को होना है मतदान

JAMUI : चुनाव आयोग के प्रेस कांफ्रेंस खत्म होते ही पूरे देश में आचार संहिता लागू। सात चरणों में चुनाव संपन्न करने की घोषणा हुई है।  जिसमें बिहार में  प्रथम चरण के तहत जमुई लोकसभा में 19 अप्रैल को चुनाव कराए जाएंगे। इसी के तहत आज जमुई जिला के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सह जमुई जिलाधिकारी राकेश कुमार ने प्रेस को संबोधित करते हुए चुनाव से जुड़ी विस्तृत जानकारी साझा की। 

28 मार्च तक नामांकन की तिथि

उन्होंने बताया कि जमुई लोकसभा में अधिसूचना की तिथि 20 मार्च तय की गई है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 28 मार्च तय की गई है। नामांकन पत्र की संविक्षा तिथि 30 मार्च तय की गई है। वही नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 2 अप्रैल तय की गई है। जमुई लोकसभा अंतर्गत सभी मतदान केंद्रों पर 19 अप्रैल को मतदान की प्रक्रिया पूरी की जायेगी।

 साथ ही मतगणना  4 जून को जमुई के केकेएम कॉलेज में संपन्न की जायेगी।  लोकसभा चुनाव को लेकर जमुई जिला प्रशासन ने कमर कस ली है साथ आचार संहिता लागू करने को लेकर जिलें के वरीय अधिकारी को निर्देशित कर दिया गया है। 

लोकसभा में तीन जिलों के विधानसभा क्षेत्र

 बता दें जमुई लोकसभा के अंतर्गत जमुई जिले के चारो विधानसभा के अलावे मुंगेर जिले का तारापुर विधानसभा और शेखपुरा विधानसभा शामिल है। क्योंकि जमुई लोकसभा में चुनाव प्रथम चरण में होना है इसलिए राजनीतिक पार्टियों की हलचल जमुई लोकसभा में तेज हो गई है। सभी पार्टी अपने प्रत्याशियों की घोषणा जल्द करने की जुगत में लग गए है।

REPORT - SUMIT SINGH

Suggested News