यूपी में अल कायदा आतंकियों के पकड़े जाने के बिहार में भी असर, सभी जिलों को किया गया हाई अलर्ट

यूपी में अल कायदा आतंकियों के पकड़े जाने के बिहार में भी असर, सभी जिलों को किया गया हाई अलर्ट

PATNA : यूपी की राजधानी लखनऊ में अलकायदा के दो आतंकवादियों के पकड़े जाने का असर बिहार पर भी पड़ा है। पड़ोसी राज्य होने के कारण बिहार के सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश में रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही सभी संवेदनशील और राज्य सीमा क्षेत्र के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा गया है। 

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को निर्देश दिया है कि उनके इलाके में आने-जाने वाली ट्रेनों, प्लेटफार्मों, पार्सल घर, सरकुलेटिंग एरिया, टिकट काउंटर, वेटिंग हाल सहित अन्य संवेदनशील जगहों की जांच व यात्रियों की तलाशी लेने का भी कड़ा निर्देश दिया गया है।

लखनऊ को दहलाने की थी साजिश

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिन्द से जुड़े दो आतंकियों मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। दोनों के कब्जे से आधुनिक असलहे और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। एक के घर से तैयार कुकर बम और दूसरे के घर से अर्द्धनिर्मित कुकर बम भी मिला है।एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों आतंकियों की 15 अगस्त से पहले लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न शहरों में महत्वपूर्ण स्थानों, स्मारकों या भीड़भाड़ वाले इलाकों में विस्फोट करने या मानव बम के रूप में हमला करने की योजना थी। इसके लिए वे शस्त्र व विस्फोटक आदि एकत्र कर रहे थे।

बता दें कि पिछले कुछ समय से आतंकियों के निशाने पर यूपी बिहार के शहर हैं। बीते 17 जून को ही बिहार के दरंभगा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पार्सल बोगी में ब्लास्ट हुई थी। जिसमें पाकिस्तानी आतंकियों के शामिल होने की बात सामने आई थी। इनमें हुई चार गिरफ्तारी में दो आतंकी यूपी से बताए गए थे। जिन्होंने इस हमले की साजिश रची थी। इसके अलावा बांका के मदरसे में भी विस्फोट हुई थी, जिसे भी आतंकियों से जोड़कर देखा गया था।




Find Us on Facebook

Trending News