बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंटरमीडिएट की परीक्षा प्रारंभ, कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण संचालन के लिए शिक्षा विभाग ने कस लिया है कमर

इंटरमीडिएट की परीक्षा प्रारंभ,  कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण संचालन के लिए शिक्षा विभाग ने कस लिया है कमर

 भागलपुर:  आज से इंटरमीडिएट की परीक्षा प्रारंभ हो गई है वही भागलपुर जिले में 50 केदो पर 39782 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं इनमें 30 भागलपुर शहरी क्षेत्र 6 नवगछिया 6 कहलगांव चरनाथ नगर और कर सबर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं आज से यह परीक्षा दो पालियों में हो रही है, पहली पाली का समय 9:30 से 12:45 और दूसरी पाली का समय 2:00 बजे से 5:15  बजे तक सुनिश्चित किया गया है.

 पहले दिन पहली पाली में बायोलॉजी और दर्शनशास्त्र तथा दूसरी पाली में आर्ट व कॉमर्स के लिए अर्थशास्त्र की परीक्षा है। परीक्षार्थी अपने परीक्षा केंद्र आधा घंटा पहले ही पहुंचना शुरू कर दिए थे वहीं देर से आने वाले परीक्षार्थियों को ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों ने रोक दिया, कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण संचालन के लिए जिला शिक्षा विभाग भागलपुर इकाई ने 1987 विक्षकों की ड्यूटी लगाई है। 

वहीं भागलपुर में मोक्षदा गर्ल्स इंटर स्कूल मारवाड़ी पाठशाला झुनझुनवाला आदर्श हाई स्कूल और इंटरस्तरीय स्कूल कहलगांव को आदर्श केंद्र भी बनाए गए हैं, सभी आदर्श केंद्रों पर छात्राएं परीक्षा में शामिल हो रही हैं, चारों आदर्श केंद्र पर  केंद्राधीक्षक  से लेकर वीक्षक तक महिलाएं हैं।


भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट

Suggested News