यात्रियों को लेकर देवघर की धरती पर उतरा पहला विमान, प्लेन के अंदर गूंजा 'हर-हर महादेव'

यात्रियों को लेकर देवघर की धरती पर उतरा पहला विमान, प्लेन के अंदर गूंजा 'हर-हर महादेव'

DEOGHAR : बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में आज से एयरपोर्ट पर विमानों की सुविधा आरंभ हो गई। आज कोलकाता से देवघर एयरपोर्ट के लिए पहले विमान ने उड़ान भरी. इंडिगो की विमान संख्या 6E7939 आज सुबह 10:15 बजे कोलकाता एयरपोर्ट से देवघर के लिए रवाना हुई और 11:15 में देवघर एयरपोर्ट पहुंच गयी. देवघर एयरपोर्ट पर पहले विमान के पहुंचते ही वहां मौजूद लोगों ने जय शिव और हर-हर महादेव के जयकारे लगाए। इस दौरान उनके स्वागत के लिए खुद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित सभी बड़े अधिकारी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।


पीएम मोदी करेंगे औपचारिक उद्घाटन

वहीं, अब से थोड़ी देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर पहुंचेंगे, जहां पीएम मोदी औपचारिक रूप से देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। जिसके बाद विमान पर वाटर कैनन से पानी की बारिश कराई जाएगी।

बता दें, देवघर एयरपोर्ट से फिलहाल कोलकाता के लिए हवाई सेवा शुरू हो जाएगी और धीरे-धीरे जल्द ही यहां से लोगों अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा की भी सुविधा मिलने लगेगी।  400 करोड़ की लागत से 654 एकड़ में फैला देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट कई मायनों में खास है। झारखंड में रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के बाद देवघर एयरपोर्ट राज्य का दूसरा एयरपोर्ट होगा। देवघर हवाई अड्डा झारखंड के उत्तर-पूर्वी भाग और दक्षिण-पूर्वी बिहार के कुछ जिलों की सेवा के लिए विकसित किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News